A
Hindi News विदेश एशिया अफगान सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत: प्रत्यक्षदर्शी

अफगान सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत: प्रत्यक्षदर्शी

अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जिनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी।

अफगान सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत: प्रत्यक्षदर्शी- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES/REPRESENTATIVE अफगान सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत: प्रत्यक्षदर्शी

काबुल: अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जिनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। इस हमले में अपने परिवार के तीन सदस्यों को खोने वाली प्रत्यक्षदर्शी नूर रहमती ने बताया कि हेरात के अद्रास्कन जिले में जेल से रिहा हुए तालिबान के एक पूर्व लड़ाके का स्वागत करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्रित हुए थे जब एक हवाई जहाज ने लोगों पर हमला किया। 

सरकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि एक दिन पहले हुए हवाई हमले की जांच की जा रही है। अमेरिका और तालिबान के बीच हुए शांति समझौते के दूसरे और अहम चरण के तहत अंतर अफगान वार्ता आगे बढ़ाने के मकसद से कैदियों की रिहाई के तौर पर गुलाम नबी को रिहा किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब यह हमला हुआ तब जिले के बुजुर्ग और शुभचिंतक नबी का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे। हमले में नबी का नौ साल का बेटा भी घायल हो गया।

Latest World News