A
Hindi News विदेश एशिया कैंडी में तत्काल प्रभाव से फिर लगा कफ्यू, इंटरनेट पर पाबंदी

कैंडी में तत्काल प्रभाव से फिर लगा कफ्यू, इंटरनेट पर पाबंदी

श्रीलंका में सिंहली बौद्ध बहुसंख्यकों और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के बीच हिंसा की रिपोर्टो के बाद कैंडी जिले में तत्काल प्रभाव से अगली सूचना तक के लिए आज रोक लगा दी गई।

sri lanka- India TV Hindi sri lanka

कोलंबो: श्रीलंका में सिंहली बौद्ध बहुसंख्यकों और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के बीच हिंसा की रिपोर्टो के बाद कैंडी जिले में तत्काल प्रभाव से अगली सूचना तक के लिए आज रोक लगा दी गई। प्रशासन ने थेलडेनिया इलाके में सांप्रदायिक हिंसा शुरू होने पर आज सुबह तक के लिए कल वहां निषद्याज्ञा लगा दी थी। हिंसा की घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई मस्जिद एवं घर तबाह कर दिए गए थे। (उबर कैब में बैठते ही सो गया ये शख्स, बिल देख हुई हालत खराब )

सरकार की प्रवक्ता रजिता सेनारत्ने ने कहा कि और हिंसा को रोकने के लिए प्रयास किया जा रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आपातकाल की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद कफ्र्यू प्रभावित इलाकों में पुलिस ने दंगाइयों को तितर- बितर करने के लिए आंसूगैस के गोले दागे।

पुलिस प्रवक्ता पुलिस अधीक्षक रूवान गणसेकरा ने बताया कि कैंडी के उपनगरीय इलाकों में रात में हुई हिंसा में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए जबिक कफ्र्यू का उल्लंघन करने और असंतोष भड़काने के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। राजनीतिक मामलों के लिए संयुक्त राष्ट्र के अवर महासचिव जेफरी फेल्टमैन तीन दिन की यात्रा पर शुक्रवार को कोलंबो पहुंचने वाले हैं।

Latest World News