A
Hindi News विदेश एशिया चीन से आई बुहत बड़ी खबर!, अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिए जल्द कदम उठाएगा चीन

चीन से आई बुहत बड़ी खबर!, अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिए जल्द कदम उठाएगा चीन

चीन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिए जिन उपायों पर सहमति बनी है, उन्हें तत्काल लागू करेगा।

america china trade war- India TV Hindi America-China trade war

बीजिंग: चीन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिए जिन उपायों पर सहमति बनी है, उन्हें तत्काल लागू करेगा। वाणिज्य मंत्रालय का यह बयान हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात के बाद आया है। दोनों नेताओं ने वार्ताकारों को व्यापार तनाव दूर करने के लिये 90 दिन का समय दिया है।

वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता गाओ फेंग ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कृषि उत्पादों, ऊर्जा, वाहनों तथा अन्य विशिष्ट वस्तुओं को लेकर दोनों पक्षों के बीच बनी सहमति की बातों को चीन तत्काल प्रभाव से लागू करेगा।

दोनों पक्ष बौद्धिक संपदा संरक्षण, प्रौद्योगिकी सहयोग, बाजार पहुंच तथा निष्पक्ष व्यापार के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे तथा आम सहमति पर पहुंचने के लिये कठिन मेहनत करेंगे। हालांकि, प्रवक्ता ने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया कि चीन कौन से कदम उठाएगा। व्हाइट हाउस ने कहा है कि चीन ने बढ़ते व्यापार घाटे में कमी लाने के लिये कृषि, ऊर्जा, औद्योगिक और अन्य उत्पाद खरीदने पर सहमति जतायी है।

Latest World News