A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान ने कसा तंज, कहा- लंदन जाने वाले प्लेन को देखकर ही ठीक हो गए नवाज शरीफ

इमरान खान ने कसा तंज, कहा- लंदन जाने वाले प्लेन को देखकर ही ठीक हो गए नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर करारा तंज कसा है।

Imran Khan, Nawaz Sharif, Pakistan Nawaz Sharif, Pakistan, Imran Khan Nawaz Sharif- India TV Hindi Nawaz Sharif looks totally fine in London, says Imran Khan | AP File

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर करारा तंज कसा है। इमरान ने शरीफ पर तंज कसते हुए कहा है कि यह अपने आप में एक जांच का विषय है कि क्या वह प्लेन देखते ही ठीक हो गए? भ्रष्टाचार के आरोप में कैद की सजा पाए शरीफ को अदालत ने इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी है। उनकी हालत एक समय काफी गंभीर हो गई थी, जिसके बाद इमरान सरकार ने काफी पसोपेश के बाद शरीफ के लंदन जाने में कोई अड़ंगा नहीं लगाने का फैसला किया।

शरीफ को जाने देने के लिए इमरान की आलोचना
हालांकि, शरीफ को लंदन जाने देने को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी तहरीके इंसाफ में विरोध के काफी स्वर उठे और इसके लिए इमरान की आलोचना भी हुई। आपको बता दें कि लंदन रवाना होने से पहले नवाज शरीफ की जैसी तस्वीरें आ रही थीं, लंदन जाने के दिन उससे काफी अलग तस्वीर सामने आई जिसमें उन्हें सीढ़ियों से चढ़ते और हवाई जहाज में अपनी सीट पर अपेक्षाकृत सही स्थिति में बैठे देखा गया। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद नवाज शरीफ को विदेश जाने की इजाजत देने पर और विवाद हुआ।

‘नवाज को सीढ़ियां चढ़ते देखा तो रिपोर्ट आद आ गई’
पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक मातृ शिशु अस्पताल की बुनियाद रखने के मौके पर इमरान ने नवाज शरीफ की इन्हीं तस्वीरों के आधार पर करारा तंज कसा। इमारन ने कहा, ‘जब नवाज शरीफ को जहाज की सीढ़ियां चढ़ते देखा तो डॉक्टरों की रिपोर्ट याद आ गईं। रिपोर्ट में तो था कि मरीज को दिल का भी मसला है, किडनी भी खराब है, शुगर भी बढ़ी हुई है। अगर मरीज को बाहर जाने की इजाजत नहीं दी तो फिर मरीज किसी भी वक्त गया।’ 

‘सोच रहा हूं कि मरीज जहाज देखते ही ठीक हो गया’
पाकिस्तान के पीएम ने आगे कहा, ‘सोच रहा हूं कि जहाज देखते ही मरीज ठीक हो गया या लंदन की हवा लगते ही ठीक हो गया। अभी तक पता नहीं, लेकिन यह जांच वाली बात है। मैं फिर से रिपोर्ट देख रहा था कि हार्ट ठीक नहीं, शुगर ठीक नहीं, प्लेटलेट्स भी कम हैं लेकिन सीढ़ियां चढ़ते देखा तो कहा कि वाह, अल्लाह तेरी शान है।’ (IANS)

Latest World News