A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास बड़ा हमला, 14 लोगों की मौत, 45 घायल

अफगानिस्तान: भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास बड़ा हमला, 14 लोगों की मौत, 45 घायल

देश के अशांत पूर्वी क्षेत्र में भारतीय वाणिज्य दूतावास के निकट हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 45 अन्य घायल हो गए...

At least 14 killed in latest suicide bombing in Eastern Afghanistan | AP Representational- India TV Hindi At least 14 killed in latest suicide bombing in Eastern Afghanistan | AP Representational

जलालाबाद: अफगानिस्तान में तालिबान और सरकार द्वारा सीजफायर की घोषणा के बीच लगातार दूसरे दिन हमला हुआ है। देश के अशांत पूर्वी क्षेत्र में भारतीय वाणिज्य दूतावास के निकट हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 45 अन्य घायल हो गए। अप्रत्याशित संघर्ष विराम के बाद पिछले 2 दिनों में यह दूसरा हमला है। अफगानिस्तान के ननगरहर प्रांत की राजधानी जलालाबाद स्थित प्रांतीय गवर्नर कार्यालय के बाहर यह धमाका हुआ। गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने इसकी जानकारी दी। भारतीय वाणिज्य दूतावास घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर है।

खोग्यानी ने बताया कि इस विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि 45 अन्य घायल हो गए हैं। अफगानिस्तान के एक सुरक्षा सूत्र ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है लेकिन बताया कि इसमें मरने वालों की संख्या 10 है। अफगानिस्तान में रविवार को हुए इस धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है। खोग्यानी ने बताया कि आत्मघाती हमलावर पैदल था। उसने गवर्नर कार्यालय परिसर में ईद के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौट रहे तालिबान, स्थानीय नेताओं और नागिरकों को निशाना बना कर यह धमाका किया।

इससे पहले शनिवार को भी ननगरहर प्रांत में ईद मिलन समारोह में मौजूद तालिबान, सुरक्षा बलों और नागरिकों को निशाना बना कर किए गए विस्फोट में 36 की मौत हो गई थी जबकि 65 अन्य घायल हो गए थे। प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक नजीबुल्लाह कामावाल ने इसकी जानकारी दी थी। इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान इकाई ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी।

Latest World News