A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश में आतंकियों के खिलाफ कमांडो कार्रवाई, तीन की मौत, 31 घायल

बांग्लादेश में आतंकियों के खिलाफ कमांडो कार्रवाई, तीन की मौत, 31 घायल

बांग्लादेश के पूर्वोत्तर स्थित सिलहट में पांच मंजिला इमारत से इस्लामी आतंकवादियों को निकालने में 30 घंटे के अभियान के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर सेना के कमांडो ने आज इमारत के अंदर प्रवेश किया

Bangladesh- India TV Hindi Image Source : AP Bangladesh

ढाका: बांग्लादेश के पूर्वोत्तर स्थित सिलहट में पांच मंजिला इमारत से इस्लामी आतंकवादियों को निकालने में 30 घंटे के अभियान के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर सेना के कमांडो ने आज इमारत के अंदर प्रवेश किया, जिसके बाद आतंकियों ने विस्फोट किये और इनमें कम से कम तीन लोग मारे गये और 31 अन्य घायल हो गये। 

देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

सिलहट पुलिस आयुक्त गोलम किबरिया के हवाले से डेली स्टार अखबार ने लिखा, आतंकी ठिकाने के बाहर अलग-अलग विस्फोटों में दो नागरिक और एक पुलिसकर्मी मारा गया। उन्होंने कहा कि घायलों में से पांच लोग कानून प्रवर्तन इकाई से हैं। 

पहला विस्फोट पांच मंजिला इमारत से करीब 400 मीटर दूर एक सड़क पर स्थानीय समयानुसार शाम करीब सात बजे हुआ। इससे पहले एक मेजर जनरल की अगुवाई में सेना के पैरा-कमांडो ने स्पेशल वीपन्स एंड टैक्टिक्स (स्वाट) इकाई, आतंकवाद निरोधक इकाई और अपराध रोधी रैपिड एक्शन बटालियन की मदद से ऑपरेशन ट्विलाइट छेड़ा। 

सेना और दमकल की एंबुलेंसों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया। हमले से कुछ ही देर पहले सेना के एक प्रवक्ता ने संकेत दिया था कि सैन्य कमांडो आतंकवादियों पर आखिरी चोट करने वाले हैं। आतंकी इमारत में छिपे हैं। पुलिस ने गुप्त सूचना पर गुरूवार को देर रात के बाद दो बजे इमारत पर छापा मारा और पूरे इलाके को घेर लिया। इससे पहले संदिग्ध आतंकवादियों ने छोटे बम दागे थे। 

Latest World News