A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश: अदालत ने शेख हसीना की पार्टी के 39 कार्यकर्ताओं को मौत की सजा सुनाई

बांग्लादेश: अदालत ने शेख हसीना की पार्टी के 39 कार्यकर्ताओं को मौत की सजा सुनाई

उपजिला अवामी लीग के अध्यक्ष इकरामुल हक पर फेनी शहर के एकेडमी इलाके में 20 मई 2014 को कार के अंदर पहले धारदार हथियार से हमला किया गया...

Bangladesh court sentences 39 to death | AP Photo- India TV Hindi Bangladesh court sentences 39 to death | AP Photo

ढाका: दक्षिण बांग्लादेश की एक अदालत ने सत्तारूढ़ अवामी लीग के 39 कार्यकर्ताओं को 4 साल पहले स्थानीय स्तर के अपनी ही पार्टी के एक नेता की हत्या के लिए मंगलवार को मौत की सजा सुनाई। उपजिला अवामी लीग के अध्यक्ष इकरामुल हक पर फेनी शहर के एकेडमी इलाके में 20 मई 2014 को कार के अंदर पहले धारदार हथियार से हमला किया गया, फिर उन्हें गोली मारी गई और उन्हें जिंदा जला दिया गया।

एक अभियोजक ने फेनी से PTI को फोन पर जानकारी दी, ‘इस मामले में अदालत ने 39 लोगों को मौत की सजा सुनाई। सभी दोषी स्थानीय नेता और अवामी लीग के कार्यकर्ता थे।’ उन्होंने बताया कि जिला न्यायाधीश की अदालत ने हालांकि 16 लोगों को बरी कर दिया। इनमें से एक मुख्य विपक्षी पार्टी BNP का स्थानीय नेता है। वह शुरूआत में मामले में मुख्य आरोपी लग रहा था।

हक के भाई रेजाउल हक जसीम ने हत्या का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने इस हत्या के लिए BNP नेता मीनार और 30 से 35 अज्ञात लोगों पर आरोप लगाया था। इस मामले में कुल 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनमें से 15 ने अदालत में अपना गुनाह कबूल कर लिया था।

Latest World News