A
Hindi News विदेश एशिया ढाका में केमिकल गोदाम में भीषण आग, 69 लोगों की मौत

ढाका में केमिकल गोदाम में भीषण आग, 69 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि आग में दर्जनों लोग अब भी फंसे हुए हैं। इलाके की सड़कें संकरी होने के कारण बचाव और राहत कार्यों में भारी दिक्कत आ रही है।

ढाका में केमिकल गोदाम में भीषण आग, 69 लोगों की मौत- India TV Hindi ढाका में केमिकल गोदाम में भीषण आग, 69 लोगों की मौत

नई दिल्ली: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बुधवार देर रात एक इमारत में भीषण आग लगने से 69 लोगों की मौत हो गई। जिस इमारत में आग लगी है वह केमिकल रखने का गोदाम है, यही कारण है कि आग बुझाने में मशक्कत करनी पड़ रही है। देर रात से ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। अग्निशमन अधिकारियों का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।

बताया जा रहा है कि आग में दर्जनों लोग अब भी फंसे हुए हैं। इलाके की सड़कें संकरी होने के कारण बचाव और राहत कार्यों में भारी दिक्कत आ रही है। बांग्लादेश अग्निशमन विभाग के प्रमुख अली अहमद ने कहा कि इस हादसे में मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है। अभी भी लोगों की तलाश की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि ढाका के चौक बाजार इलाके में लगी ये आग संभवतः गैस सिलेंडर के फटने से शुरू हुई। इसके बाद यह तुरंत पास के इमारत में रखे गए केमिकल्ल तक पहुंच गई। केमिकल्स में आग लगते ही इसने भयावह रूप धारण कर लिया। इसके बाद आग आसपास की चार इमारतों में फैल गई। आग लगने के समय इलाके में ट्रैफिक जाम थी और इस कारण अग्निशमन दस्ते के मौके पर पहुंचने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Latest World News