A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश: Facebook पोस्ट पर हिंदुओं के घरों को फूंका, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

बांग्लादेश: Facebook पोस्ट पर हिंदुओं के घरों को फूंका, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

बांग्लादेश के रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव में Facebook पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने की अफवाह के बाद भीड़ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के 30 घरों को आग लगा दी...

Representational Image | PTI Photo- India TV Hindi Representational Image | PTI Photo

ढाका: बांग्लादेश  के रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव में Facebook पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने की अफवाह के बाद भीड़ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के 30 घरों को आग लगा दी। इस घटना के दौरान जब पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चलाई तो कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल पसरा हुआ है।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना राजधानी ढाका से लगभग 300 किलोमीटर दूर रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव में शुक्रवार को हुई। आगजनी कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गोली चलाई जिससे कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने रबड की गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े जिसमें 5 लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि ठाकुरबाडी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट किया था और वे इससे व्यथित थे।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पुलिस के आने से पहले प्रदर्शनकारियों ने हिंदू समुदाय के 30 घरों के आग के हवाले कर दिया और लूटपाट की। आगजनी की घटना के पहले आस-पास के 6-7 गांवों के तकरीबन 20 हजार लोग मौके पर एकत्रित हो गए थे। इसमे कहा गया है कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों से निपटने तथा क्षेत्र में कानून व्यवस्था बहाल करने में दिक्कत हो गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि गोलीबारी में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Latest World News