A
Hindi News विदेश एशिया सिंगापुर एयरलाइंस: आपात स्थिति में उतरा विमान, लग गई आग

सिंगापुर एयरलाइंस: आपात स्थिति में उतरा विमान, लग गई आग

मिलान जा रहे सिंगापुर एयरलाइंस के एक विमान में सवार 240 से अधिक लोग उस वक्त बाल-बाल बच गए जब चांगी हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरते समय विमान में आग लग गई।

singapore airlines- India TV Hindi singapore airlines

सिंगापुर: मिलान जा रहे सिंगापुर एयरलाइंस के एक विमान में सवार 240 से अधिक लोग उस वक्त बाल-बाल बच गए जब चांगी हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरते समय विमान में आग लग गई। बहरहाल, विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। गौरतलब है कि विमान के एक इंजन से खतरे का चेतावनी सूचक संदेश मिलने के बाद विमान को वापस चांगी हवाईअड्डे लाया गया। उसने उड़ान इसी हवाईअड्डे से भरी थी।

 

सिंगापुर एयरलाइंस (SIA) के विमान SQ368 ने चांगी हवाईअड्डा से देर रात दो बजकर पांच मिनट पर मिलान के लिए उड़ान भरी थी कि तभी विमान के चालक ने उसके इंजन में खराबी की घोषणा की और विमान को वापस सिंगापुर के लिए मोड़ दिया। SIA ने अपने एक बयान में कहा कि विमान SQ368 सिंगापुर से मिलान के लिए जा रहा था कि तभी इंजन ऑयल चेतावनी संदेश के कारण इसे वापस मोड़ना पड़ा।

बयान के अनुसार, चांगी हवाईअड्डा पर सुबह करीब छह बजकर 50 मिनट पर उतरने के दौरान विमान के दाएं इंजन में आग लग गई। इसके अनुसार, आपात सेवाओं की मदद से विमान में लगी आग पर काबू पा लिया गया और विमान में सवार 222 यात्रियों और चालक दल के 19 सदस्यों को कोई चोट नहीं आई। यात्रियों को सीढि़यों से उतार लिया गया और उन्हें बस से टर्मिनल भवन में ले जाया गया। चांगी हवाईअड्डा ने एक बयान जारी कर बताया है कि वहां पहले से ही मौजूद हवाईअड्डा आपात सेवा दल ने आग पर कुछ ही मिनटों में काबू पा लिया।

चैनल न्यूज एशिया ने विमान में सवार एक यात्री की पत्नी ममता जैन के हवाले से बताया कि हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान विमान के इंजन में विस्फोट हो गया और उसका दाहिना पंख जलने लगा। ममता ने बताया, उड़ान के दौरान पायलट ने विमान के एक इंजन में खराबी की घोषणा की और कहा कि उन्हें वापस जाना होगा और जैसे ही उनका विमान जमीन पर उतरा, उसने बताया कि इंजन में आग लग गई है और आग की लपटों को देख सकता है। उस वक्त सभी लोग विमान के अंदर ही थे और उन्होंने भी इसके दाएं पंख में आग की लपटों को देखा।

विमान सुबह करीब सात बजे सिंगापुर में उतरा और आग बुझा दी गई। विमान में सवार ली बी नामक एक महिला यात्री ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इंजन में लगी आग की घटना का खौफनाक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, मैं बस मौत के मुंह से बाहर निकली हूं।

Latest World News