A
Hindi News विदेश एशिया आत्मघाती धमाके से दहला लाहौर, 68 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

आत्मघाती धमाके से दहला लाहौर, 68 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर के एक भीड़-भाड़ वाले पार्क में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया जिसमें बच्चों समेत कम से कम 68 लोग मारे गए जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए।

lahore- India TV Hindi lahore

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर के एक भीड़-भाड़ वाले पार्क में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया जिसमें बच्चों समेत कम से कम 68 लोग मारे गए जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए। विस्फोट शहर के केंद्र के निकट एक पॉश इलाके में गुलशन-ए-इकबाल पार्क में हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पार्क में रक्त और अंगों के हिस्से बिखरे पड़े थे। वहां पर रविवार शाम महिला और बच्चों समेत बड़ी संख्या में पारिवारिक लोग मौजूद थे। डॉन ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि ईस्टर की वजह से काफी भीड़ थी। इकबाल टाउन के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद इकबाल ने कहा कि यह एक आत्मघाती हमला था। रिपोर्ट में कहा गया है कि पार्क के आस-पास कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था।

बचाव अधिकारी और पुलिस लाहौर के जाने-माने आवासीय क्षेत्र में स्थित विस्फोट स्थल पर पहुंचे। शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में एक आपातकाल घोषित किया गया है और इलाके को पुलिस की भारी टुकड़ी ने घेर लिया है। पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में हुए इस विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। एआरवाई न्यूज के मुताबिक विस्फोट में 5-6 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, घायलों को शेख जाएद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर है। पुलिस ने पार्क को चारों तरफ से घेर लिया है। अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान समकक्ष नवाज शरीफ को फोन किया, लाहौर विस्फोट में मौतों पर शोक जताया। पीएम मोदी ने लाहौर विस्फोट की निंदा की और मृतकों के परिजन से संवेदना जताई। मोदी ने ट्वीट किया, ‘लाहौर में विस्फोट के बारे में सुना। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। मृतकों के परिवार से संवेदना जताता हूं और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं।’

Latest World News