A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus: चीन के उत्तर-पश्चिमी शहर उरुम्की में बढ़े संक्रमण के मामले

Coronavirus: चीन के उत्तर-पश्चिमी शहर उरुम्की में बढ़े संक्रमण के मामले

चीन के उत्तर-पश्चिमी भाग में स्थित शिनजियांग के उरुम्की शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और वहां सोमवार को 17 नए मामले सामने आए।

Coronavirus: चीन के उत्तर-पश्चिमी शहर उरुम्की में बढ़े संक्रमण के मामले - India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus: चीन के उत्तर-पश्चिमी शहर उरुम्की में बढ़े संक्रमण के मामले 

बीजिंग: चीन के उत्तर-पश्चिमी भाग में स्थित शिनजियांग के उरुम्की शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और वहां सोमवार को 17 नए मामले सामने आए। शिनजियांग की राजधानी उरुम्की में संक्रमण के कम से कम 47 मामले सामने आ चुके हैं। प्रशासन ने संक्रमण रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं और यात्रा पर पाबंदी लगा दी गयी है । शिनजियांग रेगिस्तानी और शुष्क इलाका है और यहां कम आबादी है । 

चीन के मध्य में स्थित वुहान से शुरु हुई महामारी के बाद यहां पर कुछ ही मामले आए थे । राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि इनके अलावा, विदेश से आए पांच लोग संक्रमित पाए गए। चीन ने कहा है कि जनवरी और जून के बीच महामारी से जुड़े अपराध के मामलों में 5370 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें 40 प्रतिशत लोगों को जालसाजी के लिए गिरफ्तार किया गया। 

राज्य के अभियोजक कार्यालय ने बताया है कि 15 प्रतिशत लोगों पर कानूनी एजेंसियों के काम में बाधा डालने, नकली सामान बेचने आदि के आरोप लगाए हैं । पृथक-वास नियमों और यात्रा पाबंदी का उल्लंघन करने वालों के बारे में अलग से जानकारी नहीं दी गयी है।

Latest World News