A
Hindi News विदेश एशिया चीन में कोरोना वायरस की ‘दूसरी लहर’? 2 महीने बाद मामलों में सबसे बड़ा उछाल

चीन में कोरोना वायरस की ‘दूसरी लहर’? 2 महीने बाद मामलों में सबसे बड़ा उछाल

चीन में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। रविवार को चीन में 57 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं जो किसी एक दिन में 2 महीने के बाद आए सबसे अधिक मामले हैं।

China reports 57 new corona positive cases- India TV Hindi Image Source : AP China reports 57 new corona positive cases

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। रविवार को चीन में 57 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं, जो किसी एक दिन में 2 महीने के बाद आए सबसे अधिक मामले हैं। रविवार को चीन में आए 57 नए कोरोना वायरस मालों में 36 मामले अकेले चीन की राजधानी बिजिंग के ही हैं। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राजधानी बीजिंग में 36 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही एक कोरोना संक्रमित मरीज में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं मिला है। बीजिंग के अलावा बांग्लादेश की राजधानी ढाका से चीन के ग्वांगझोउ पहुंचे 17 यात्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

यह सभी यात्री चीन साउथर्न एयरलाइन्स की फ्लाइट संख्या CZ392 से ग्वांगझोउ पहुंचे थे। ऐसे में 22 जून से उड़ान को 4 सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। इससे संबंधित पहला निलंबन 4 जून को जारी किया गया था।

बता दें कि शनिवार को बीजिंग के एक जिले में प्रशासन ने 'Wartime' भी घोषित कर दिया था। इतना ही नहीं, साउथ बीजिंग के 11 आवासीय क्षेत्रों में लॉकडाउन भी लागू कर दिया गया है। बीजिंग के फेंताई जिले में शनिवार सुबह को कोरोना वायरस के पांच नए केस सामने आए थे, जिसके बाद यहां 'Wartime' की घोषणा की गई। 

हालांकि, यह पांच केस ही यहां की चिंता का कारण नहीं थे। असल में यहां की शिंफाडी मीट मार्केट से हाल के दिनों में शनिवार तक 517 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से कुल 45 पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद प्रशासन एक्शन में आया और कड़े कदम उठाए।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया था कि दक्षिण बीजिंग के ग्यारह आवासीय जगहों पर लाकडाउन लागू कर दिया गया है क्योंकि उनके पास के मीट मार्केट में कोरोनो वायरस के कई मामले मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि शिंफाडी मीट मार्केट में कोरोना केस मिलने के बाद आसपास के 3 स्कूल और 6 प्ले स्कूलों को बंद कर दिया है।

Latest World News