A
Hindi News विदेश एशिया चीन का सबसे अमीर भिखारी, बच्चों को पढ़ाता है महंगे स्कूल में

चीन का सबसे अमीर भिखारी, बच्चों को पढ़ाता है महंगे स्कूल में

भिखारी शब्द सुनते ही हम सभी के दिमाग में एक ऐसा इंसान आता है जो गरीब है जिसके पास कपड़े, खाना और रहने के लिए घर नहीं है। वह लोगों से पैसे मांगकर एक वक्त का खाना खाता है।

china- India TV Hindi china

भिखारी शब्द सुनते ही हम सभी के दिमाग में एक ऐसा इंसान आता है जो गरीब है जिसके पास कपड़े, खाना और रहने के लिए घर नहीं है। वह लोगों से पैसे मांगकर एक वक्त का खाना खाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो इतना अमीर है कि आप सोच भी नहीं सकते। चीन में रहने वाला यह भिखारी एक महीने में 200 या 300 नहीं बल्कि 1 लाख रुपए कमाता है। (पाक प्रधानमंत्री ने कहा, भारत के साथ युद्ध विकल्प नहीं)

इस भिखारी के बच्चे शहर के सबसे महंगे स्कूल में पढ़ते हैं। 2014 में चीन के माइक्रोब्लागिंग साइट पर इस भिखारी की फोटो शेयर की गई थी। फोटो में यह भिखारी जमीन पर बैठकर पैसों के ढेर से पैसे गिनते हुए नजर आ रहा था। सोशल मीडिया पर यह फोटो काफी वायरल हो रही है। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर इस भिखारी के पास इतने पैसे कैसे आए। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह भिखारी हर महीने 1700 डॉलर कमाता है, जो कि भारतीय रुपए के हिसाब से 1 लाख रूपए हैं।

इस भिखारी के तीन बच्चे हैं जो कि शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ते हैं। और तो और भीख मांग कर भिखारी ने बीजिंग में 2 मंजिला घर भी बनाया है। हर महीने पैसे इकट्ठे करने के बाद यह भिखार बैंक में पहुंचता है और जमीन में पैसों का ढेर लगाकर उसे गिनता है। भिखारी को पैसे गिनने के लिए स्थानीय कर्मचारियों की मदद लेनी पड़ती है जिसके बाद वह टिप भी देता है। जब एक व्यक्ति ने पैसे गिनने में उसकी मदद की तो उसने उसे 100 युआन (900 रुपए) दिए।

Latest World News