A
Hindi News विदेश एशिया चीन ने 1 लाख कोविड-19 डिटेक्शन किट फिलीपींस को भेजे

चीन ने 1 लाख कोविड-19 डिटेक्शन किट फिलीपींस को भेजे

कोविड-19 महामारी बहुत देशों में फैल रही है। चीन ने कुछ देशों को चिकित्सा सामग्री व दान दिया, और महामारी की रोकथाम में प्राप्त अनुभव साझा किये। चीन ने 1 लाख डिटेक्शन किट फिलीपींस को भेजे हैं। कई देशों ने इसके लिये चीन को धन्यवाद दिया।

China sends 1 lakh COVID-19 detection kits to Philippines- India TV Hindi Image Source : China sends 1 lakh COVID-19 detection kits to Philippines

बीजिंग | कोविड-19 महामारी बहुत देशों में फैल रही है। चीन ने कुछ देशों को चिकित्सा सामग्री व दान दिया, और महामारी की रोकथाम में प्राप्त अनुभव साझा किये। चीन ने 1 लाख डिटेक्शन किट फिलीपींस को भेजे हैं। कई देशों ने इसके लिये चीन को धन्यवाद दिया। 21 मार्च को 1 लाख डिटेक्शन किट और दस हजार चिकित्सकीय रक्षात्मक कपड़ों समेत चीन द्वारा दी गयी सहायता आपूर्ति फिलीपींस की राजधानी मनीला भेजी गई। फिलीपींस के विदेश मंत्री टेओदोरो लोक्सिन ने सामग्री के स्थानांतरण स्थल पर कहा कि चीन ने विश्व में एक मॉडल खड़ा किया है। वर्तमान में फिलीपींस चीन द्वारा साझा किए गए कुछ कदमों को उठा रहा है। चीन ने दूसरे देशों को महामारी की रोकथाम के लिए मार्गदर्शन किया।

साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनास्तासियादेस ने 20 मार्च को सोशल मीडिया पर लेख जारी कर कहा कि एक साथ कोविड-19 महामारी की रोकथाम की लड़ाई में हम चीन द्वारा भेजी गयी चिकित्सा सामग्री और साझा किये गये अनुभव व वैज्ञानिक जानकारियों के लिये बहुत धन्यवाद देते हैं। उन के अलावा जॉर्जिया के स्वास्थ्य मंत्री, चेक गणराज्य के राष्ट्रपति, सर्बियाई गणराज्य, कोस्टा रिका के राष्ट्रपति, दक्षिण अफ्ऱीका के स्वास्थ्य मंत्री ने भी कोविड-19 महामारी की रोकथाम व नियंत्रण में चीन द्वारा दी गयी चिकित्सा सामग्री व अनुभव के लिये धन्यवाद दिया।

Latest World News