A
Hindi News विदेश एशिया शिपिंग कंपनी के अधिकारी की हत्या के बाद चीन ने पाकिस्तान में अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा मांगी

शिपिंग कंपनी के अधिकारी की हत्या के बाद चीन ने पाकिस्तान में अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा मांगी

चीन ने मंगलवार को पाकिस्तान में अपने नागरिक की हत्या की निंदा की और पाकिस्तान सरकार से चीनी नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने को कहा।

Chinese citizens killing- India TV Hindi Image Source : AP/PTI Chinese citizens killing

बीजिंग: चीन ने मंगलवार को पाकिस्तान में अपने नागरिक की हत्या की निंदा की और पाकिस्तान सरकार से चीनी नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने को कहा। कराची में सोमवार को एक शिपिंग कंपनी के अधिकारी चीनी नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या को निशाना बनाकर अंजाम दिए जाने (टारगेट किलिंग) की बात कही है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रक्ता गेंग शुआंग ने कहा, "एक चीनी नागरिक की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। पाकिस्तान में वाणिज्य दूतावास ने पाकिस्तान पुलिस से मामले जल्द से जल्द सुलझाने और अपराधी को इंसाफ के कटघरे में लाने का आग्रह किया है।" उन्होंने कहा, "हम दृढ़ता के साथ चीनी नागरिकों के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हैं। घटनाक्रम पर करीबी नजर रखे हुए हैं और परिवारों को जरूरी सहायता प्रदान करेंगे।" उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद व विश्वास है कि पाकिस्तान, चीन के संस्थानों व कर्मियों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाना जारी रखेगा।"

पाकिस्तान में चीन के नागरिकों पर हमलों की संख्या बढ़ रही है। चीन के नागरिक पाकिस्तान में अरबों डॉलर की परियोजनाओं में काम कर रहे हैं। चीन ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण के लिए 50 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश किया है। यह चीन के बेल्ट एंड रोड परियोजना का एक प्रमुख हिस्सा है। गेंग ने कहा, "हाल में, पाकिस्तान की सरकार व सेना ने आतंकवाद रोधी व सुरक्षा प्रबंधन के लिए कदम उठाए हैं। हम पाकिस्तान को प्रासंगिक कार्रवाई करने व घरेलू सुरक्षा व स्थिरता की रक्षा करने का समर्थन करते हैं।"

Latest World News