A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus: Hydroxychloroquine दवा भेजने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

Coronavirus: Hydroxychloroquine दवा भेजने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है। दुनिया के कई देश इस लड़ाई में दूसरे देशों की मदद भी कर रहे हैं। ऐसे चुनिंदा देशों में हमारा देश भारत भी शामिल है।

Afghanistan President Ashraf Ghani- India TV Hindi Image Source : AP Afghanistan President Ashraf Ghani

काबुल. पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है। दुनिया के कई देश इस लड़ाई में दूसरे देशों की मदद भी कर रहे हैं। ऐसे चुनिंदा देशों में हमारा देश भारत भी शामिल है। भारत ने कई देशों को इस बीमारी से निपटने से निपटने के लिए फिलहाल इस्तेमाल की जा रही Hydroxychloroquine टेबलेट दी है। पड़ोसी देश अफगानिस्तान को भी भारत द्वारा भेजी गई इस दवा की पहली खेप मिलने वाली है। दवा पहुंचने से पहले ही अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को धन्यवाद किया है।

उन्होंने कहा, "अफगानिस्तान के लोगों के लिए Hydroxychloroquine की 5 लाख टैबलेट्स, पेरासिटामोल की 1 लाख टैबलेट्स और 75 हजार मेट्रिक टन गेंहू में से 5000 मेट्रिक टन की पहली खेप के भेजने के लिए मेरे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी और भारत का धन्यवाद।"

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारत में उपलब्धता बढ़ने पर दवाओं और उपकरणों सहित अधिक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आगे की प्रतिबद्धताओं के लिए भी धन्यवाद। # Covid19 के कठिन समय में, सहयोगियों और दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग हमें इस खतरे से लड़ने और हमारे लोगों को बचाने के लिए बेहतर रूप से तैयार करेगा।

Latest World News