A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्‍तान में कोरोना के मामले बढ़कर हुए 1625, इमरान खान आज फ‍िर करेंगे देश को संबोधित

पाकिस्‍तान में कोरोना के मामले बढ़कर हुए 1625, इमरान खान आज फ‍िर करेंगे देश को संबोधित

वास्थ्य मामलों के सलाहकार डॉक्टर जफर मिर्जा ने कहा कि सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है उसके बावजूद स्थानीय संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

Coronavirus cases in Pakistan rise to 1625, prime minister Imran Khan to address the nations- India TV Hindi Coronavirus cases in Pakistan rise to 1625, prime minister Imran Khan to address the nations

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान में सरकारी कदम उठाए जाने के बावजूद कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी और रेखांकित किया कि भयावह कोविड-19 के स्थानीय संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि बीते 12 घंटों में 54 और मामले सामने आए हैं, जिससे कुल मामले 1,571 से बढ़कर 1,625 हो गए। पंजाब में 593 मामले, सिंध में 508 मामले, खैबर पख्तूनख्वाह में 195 मामले, बलुचिस्तान में 144 मामले, गिलगिट-बाल्टीस्तान में 128 मामले, इस्लामाबाद में 51 मामले और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं। अब तक यहां 18 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से चार लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है। 28 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 11 अन्य की हालत नाजुक है। सरकार के कदमों के बावजूद महामारी अब भी फैल रही है। स्वास्थ्य मामलों के सलाहकार डॉक्टर जफर मिर्जा ने कहा कि सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है उसके बावजूद स्थानीय संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 27 फीसदी मामले स्थानीय संक्रमण के हैं। कोरोना वायरस के कारण उपजे हालात को लेकर आज प्रधानमंत्री इमरान खान देश को संबोधित करेंगे। खान के सूचना सलाहकार फ‍िरदौस आशिक अवान ने बताया कि प्रधानमंत्री देशवासियों को आश्‍वस्‍त करेंगे कि उनके घरों तक राशन और भोजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

अवान ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से राष्‍ट्रीय अर्थव्‍यवस्‍था प्रभावित हो रही है और दैनिक उपयोग की वस्‍तुओं की आपूर्ति बाधित हो  रही है, जिसकी वजह से कमी का भय पूरे देश में है। देश के कुछ हिस्‍सों में आटे की कमी आने की खबरों के बची प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करने का निर्णय लिया है।

Latest World News