A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus: खामनेई ने ईरान के लोगों से की अपील-'रमज़ान में जमात के साथ नमाज़ नहीं पढ़ें'

Coronavirus: खामनेई ने ईरान के लोगों से की अपील-'रमज़ान में जमात के साथ नमाज़ नहीं पढ़ें'

ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई ने बृहस्पतिवार को देशवासियों से अपील की कि वे रमज़ान के महीने में घर में ही नमाज़ पढ़ें ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। कोरोना वायरस ने ईरान में 4,100 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है और 66,000 लोग संक्रमित हैं।

Coronavirus Latest News Iran from PM Khamenei- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus: खामनेई ने ईरान के लोगों से की अपील-'रमज़ान में जमात के साथ नमाज़ नहीं पढ़ें'

तेहरान: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई ने बृहस्पतिवार को देशवासियों से अपील की कि वे रमज़ान के महीने में घर में ही नमाज़ पढ़ें ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। कोरोना वायरस ने ईरान में 4,100 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है और 66,000 लोग संक्रमित हैं। ईरान बीमारी से बुरी तरह से प्रभावित देशों में शामिल है। खामनेई ने लोगों से रमज़ान में जमात (सामूहिक) नमाज़ पढ़ने से बचने को कहा।

रमज़ान इस महीने के आखिर से शुरू होगा। दुनियाभर के मुसलमान रमज़ान में रोज़ रखे हैं और सूरज निकलने से लेकर सूरज डूबने तक कुछ खाते-पीते नहीं हैं। टीवी पर प्रसारित भाषण में खामनेई ने कहा कि जमात के साथ नमाज़ पढ़ने, खुत्बों और तकरीरों से हम लोग इस साल महरूम हैं, लेकिन हमें अकेले में इबादत नहीं छोड़नी है।

ईरान में वायरस से 117 और लोगों की मौत, कुल संख्या चार हजार से अधिक 
ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि नोवल कोरोना वायरस से 117 और लोगों की मौत होने के साथ ही देश में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 4110 हो गई है। मंत्रालय के प्रवक्ता किनौश जहांपोर ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 1634 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 66,220 हो गई है।

 

Latest World News

Related Video