A
Hindi News विदेश एशिया छोटे बच्चों पर भी टूट रहा है कोरोना वायरस का कहर, फिलीपींस 23 दिन के बच्चे की संक्रमण से हुई मौत

छोटे बच्चों पर भी टूट रहा है कोरोना वायरस का कहर, फिलीपींस 23 दिन के बच्चे की संक्रमण से हुई मौत

कोरोना वायरस को लेकर एक आम धारणा यह बनी हुई है कि इससे सबसे ज्यादा दिक्कत बुजुर्गों को है, लेकिन बच्चों पर भी इसका कहर कम नहीं टूट रहा है।

 Infant Dies Coronavirus Philippines Latest Update Today- India TV Hindi Days after death, tests show 23-day-old baby in Philippines was COVID-19 positive | Pixabay Representational

मनीला: कोरोना वायरस को लेकर एक आम धारणा यह बनी हुई है कि इससे सबसे ज्यादा दिक्कत बुजुर्गों को है, लेकिन बच्चों पर भी इसका कहर कम नहीं टूट रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलीपींस में कोरोना वायरस से एक 23 दिन के बच्चे ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि यह नवजात अब तक कोरोना वायरस से मौत मामले में सबसे छोटे में से एक है। नवजात शिशु की मृत्यु 5 अप्रैल को लीपा में हुई, जो फिलीपींस के मनीला से लगभग 70 किमी दक्षिण में स्थित एक शहर है, हालांकि वायरस की जांच रिपोर्ट की जानकारी गुरुवार तक किसी को भी नही थी।

ब्राजील और बोलीविया में भी हुई थी नवजातों की मौत
रिपोर्ट्स के मुताबिक, समय से पहले जन्म लेने वाले एक और 4 दिन के बच्चे का, जिसे कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। उसकी बुधवार को ब्राजील में सांस लेने में दिक्कत होने कारण मृत्यु हो गई, जबकि अगले ही दिन इंटेंसिव केयर यूनिट में एक सप्ताह बिताने के बाद बोलीविया में एक 5 महीने के बच्चे की मौत हो गई। फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग अभी तक अपने दैनिक बुलेटिन में लीपा बच्चे की मौत की पुष्टि नहीं की है। फिलीपींस में गुरुवार रात तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 4,076 थी, जिसमें 203 लोगों की मौत हुई है और 124 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

पूरी दुनिया में 16 लाख के पार हुई संक्रमितों की संख्या
बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया में काफी तेजी से बढ़ रहा है। कई देश इससे बुरी तरह तबाह हो चुके हैं। दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 16 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिनमें से 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 3.5 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। अमेरिका, इटली, स्पेन और फ्रांस ऐसे देश हैं जहां मृतकों की संख्या 10 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है। अमेरिका में तो मृतकों की संख्या 16 हजार का आंकड़ा भी पार कर चुकी है।

Latest World News