A
Hindi News विदेश एशिया चीन: पेट में मादक पदार्थ छिपाकर तस्करी करता था गिरोह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चीन: पेट में मादक पदार्थ छिपाकर तस्करी करता था गिरोह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने चोरी-छिपे देश में लाए गए मादक पदार्थो के 183 पैकेट निगल लिए थे...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

बीजिंग: चीन की पुलिस ने सीमापार मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करने का दावा किया है। पुलिस ने म्यांमार के 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन की पुलिस ने इन्हें मिलाकर अब तक कुल 37 लोगों को सीमापार से मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने चोरी-छिपे देश में लाए गए मादक पदार्थो के 183 पैकेट निगल लिए थे, जिनका कुल वजन करीब 916 ग्राम था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने म्यांमार के इन 4 लोगों को मई माह के दौरान सिचुआन प्रांत में यिनबिन सिटी पुलिस ने नियमित जांच के दौरान संदिग्ध गतिविधि करते पाए जाने के बाद पकड़ा था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने सिचुआन प्रांत में इन संदिग्धों का एक्सरे किया और इनके पेट में अंगूठे की आकार की संरचनाएं पाईं। आखिरकार इनके पास से मादक पदार्थो के 183 पैकेट बरामद किए गए, जिनका वजन 916 ग्राम है। पुलिस ने कि ये मादक पदार्थ हेरोइन, मेथामफेटामाइन व याबा हैं। जांच में पता चला कि चारों लोगों को म्यांमार से चोंगकिंग के लिए मादक पदार्थो की तस्करी के लिए कहा गया था और इसके बदले प्रति पैकेट 260 युआन (40 डॉलर) देने का वादा किया गया था।

अब तक पुलिस ने 440 ग्राम से ज्यादा की मेथामफेटामाइन, 26 ग्राम याबा और एक किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन व 8 बंदूकें जब्त की हैं। पुलिस ने बताया कि इसके अलावा अन्य संदिग्ध गिरोह को पिछले कुछ माह के दौरान युनान के चूंगचींग शहर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए कुल 37 संदिग्धों में म्यांमार के 6 नागरिक शामिल हैं।

Latest World News