A
Hindi News विदेश एशिया दाउद इब्राहिम कोरोना संक्रमित, बीवी भी पॉजिटिव, मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती

दाउद इब्राहिम कोरोना संक्रमित, बीवी भी पॉजिटिव, मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कोरोना वायरस संक्रमण हो गया है। दाऊद की पत्नी महजबीन का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

पाकिस्तान में छुपा अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम कोरोना संक्रमित, बीवी भी पॉजिटिव- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में छुपा अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम कोरोना संक्रमित, बीवी भी पॉजिटिव

नई दिल्ली: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में छुपे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन को कोरोना वायरस संक्रमण हो गया है। दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही दाऊद और उसकी पत्नी को कराची के एक मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम काफी समय से अपने परिवार के साथ पाकिस्तान में छुपकर रह रहा है। भारत कई बार पाकिस्तान को इस बात के सबूत दे चुका है लेकिन पाकिस्तान की ओर से बार-बार इस बात को नकारा जाता रहा है। हालांकि, यह बात किसी से छिपी नहीं है कि पाकिस्तान एक आतंक की फैक्ट्री की तरह काम करता है।

दाउद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड है, जो भारत से अपनी जान बचाने के लिए पाकिस्तान में छिपा हुआ है। ऐसे में अब जाहिर है कि पाकिस्तान की ओर से दाऊद को कोरोना होने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी जाएगी।

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 4 हजार 896 नये मामले सामने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ कर 89 हजार 249 हो गयी है। देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ कर 1838 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी।

पाकिस्तान में मई के आखिर में ईद के अवकाश के बाद यह लगातार यह तीसरा दिन है जब रिकार्ड संख्या में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले सामने आये हैं। ईद के मौके पर लॉकडाउन में छूट दी गयी थी। सबसे अधिक संक्रमित सिंध प्रांत में है जहां 33 536 लोग संक्रमित हैं।

इसके बाद पंजाब, खैबर पख्तुनख्वा, बलूचिस्तान, इस्लामाबाद, गिलगित बाल्तिस्तान एवं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का नंबर आता है जहां कोरोना वायरस संक्रमण के क्रमश: 33144, 11890, 5582, 3946, 852 तथा 299 मामले हैं। मंत्रालय ने कहा कि देश में अबतक 6038323 लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है।

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान में पहली बार सामने आये वायरस कें संक्रमण के कारण पूरे विश्व में तीन लाख 91 हजार 249 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि साठ लाख से अधिक लोग संक्रमित हुये हैं।

Latest World News