A
Hindi News विदेश एशिया सुरक्षा कारणों के चलते सिंगापुर की राष्ट्रपति ने छोड़ा अपना घर

सुरक्षा कारणों के चलते सिंगापुर की राष्ट्रपति ने छोड़ा अपना घर

मीडिया में आई खबरों के अनुसार सिंगापुर की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति हलीमा याकूब सुरक्षा कारणों से अपना 30 साल पुराना घर छोड़ रही हैं। यह घर सार्वजनिक आवास योजना के तहत बनाया गया था।

हलीमा याकूब- India TV Hindi हलीमा याकूब

सिंगापुर: मीडिया में आई खबरों के अनुसार सिंगापुर की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति हलीमा याकूब सुरक्षा कारणों से अपना 30 साल पुराना घर छोड़ रही हैं। यह घर सार्वजनिक आवास योजना के तहत बनाया गया था। (लास वेगस गोलीकांड: हमलावर के घर से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा)

गृह मंत्रालय एमएचए ने राष्ट्रपति को सलाह देते हुए कहा था, अगर वह अपने मौजूदा आवास में ही रहती हैं तो सुरक्षा एजेंसिया को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा है, गृह मंत्रालय ने इसलिए राष्ट्रपति को इस घर को छोड़कर अन्यत्र जाने की सलाह दी है। इससे सुरक्षा एजेंसियां उनकी रक्षा करने में समर्थ होगी। राष्ट्रपति के रूप में 13 सितंबर को निर्वाचित होने के बाद भी वह यिसहुन फ्लैट में रह रहीं थीं। वह सिंगापुर की ऐसी पहली राष्ट्रपति थीं जो कार्यभार संभालने के बाद भी सार्वजनिक आवास योजना वाले मकान में रह रही थीं। राष्ट्रपति और उनके पति ने शादी करने के बाद यह पहली सपाि 30 साल पहले खरीदी थी।

Latest World News