A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल में भारत की पनबिजली परियोजना के कार्यालय में विस्फोट

नेपाल में भारत की पनबिजली परियोजना के कार्यालय में विस्फोट

नेपाल में भारत की पनबिजली परियोजना के कार्यालय में रविवार को विस्फोट हुआ। इस पनबिजली परियोजना को भारत सरकार ने शुरू किया है।

<p>Explosion in India hydroelectric project office in...- India TV Hindi Explosion in India hydroelectric project office in Nepal  

काठमांडू: नेपाल में भारत की पनबिजली परियोजना के कार्यालय में रविवार को विस्फोट हुआ। इस पनबिजली परियोजना को भारत सरकार ने शुरू किया है। संखुवासभा के मुख्य जिला अधिकारी शिवा राज जोशी ने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने रविवार तड़के अरुण तृतीय परियोजना के कार्यालय पर हमला किया। इस विस्फोट में इमारत की दीवार ढह गई। (मिस्र के राष्ट्रपति ने सिनाई से आतंकवाद का सफाया करने की प्रतिबद्धता जताई )

उन्होंने कहा कि पुलिस पहले ही घटना की जांच शुरू कर चुकी है। 900 मेगावाट की परियोजना का संचालन 2020 तक शुरू होना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मई को नेपाल की यात्रा के दौरान इस परियोजना का उद्घाटन करने वाले हैं।

नेपाल में भारतीय संपत्तियों पर एक महीने के भीतर किया गया यह दूसरा विस्फोट है। गौरतलब है कि 17 अप्रैल को विराटनगर में भारतीय दूतावास के फील्ड ऑफिस के पास एक प्रेशर कूकर में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें परिसर की दीवारें ढह गई थीं।

Latest World News