A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व पीएम यूसूफ रजा गिलानी हुए कोरोना संक्रमित, बेटा कासिम बोला- इमरान की वजह से खतरे में मेरे पिता का जीवन

पाकिस्तान के पूर्व पीएम यूसूफ रजा गिलानी हुए कोरोना संक्रमित, बेटा कासिम बोला- इमरान की वजह से खतरे में मेरे पिता का जीवन

पाकिस्तान के पूर्व पीएम यूसूफ रजा गिलानी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उनकी बेटे कासिम गिलानी ने शनिवार को दी। 

gilani- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान के पूर्व पीएम यूसूफ रजा गिलानी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व पीएम यूसूफ रजा गिलानी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उनकी बेटे कासिम गिलानी ने शनिवार को दी। अपने ट्वीट में कासिम ने अपने देश के पीएम इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "धन्यवाद इमरान खान सरकार और NAB! आपने मेरे पिता के जीवन को खतरे में डाल दिया है। उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।"

यूसूफ रजा गिलानी गुरुवार को रावलपिंडी में NAB की सुनवाई में हाजिर हुए थे। इससे पहले पाकिस्तान के एक और पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी और वर्तमान रेल मंत्री शेख राशिद भी कोरोना संक्रमित पा जा चुके हैं।

शाहिद अफरीदी भी कोविड-19 पॉजिटिव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शनिवार को कहा कि वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले हैं जिससे वह इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने वाले पहले ‘हाई-प्रोफाइल’ क्रिकेटर बन गये हैं। अफरीदी ने ट्विटर पर खुद के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, "मैं गुरुवार से स्वस्थ्य महसूस नहीं कर रहा था, मेरे शरीर में बहुत दर्द हो रहा था। मैंने जांच करायी और दुर्भाग्य से मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं। जल्दी स्वस्थ होने की दुआओं की जरूरत है, इंशाअल्लाह।"

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1,32,405 हुए

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,472 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,32,405 पर पहुंच गए हैं। संक्रमण से 88 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या 2,551 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 29,850 लोगों की जांच की गई। देश में अब तक 8,39,019 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच की चुकी है। मंत्रालय के अनुसार, ‘‘अब तक पाकिस्तान में 50,056 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।’’

मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और बलोचिस्तान में कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं हैं। पाकिस्तान में कोविड-19 के लिए आवंटित 1,400 वेंटिलेटर में 420 वेंटिलेटर का इस्तेमाल हो रहा है। देश में अब तक आए 1,32,405 मामलों से में पंजाब में 50,087, सिंध में 49,256, खैबर पख्तुनख्वा में 16,415, बलोचिस्तान में 7,866, इस्लामाबाद में 7,163, गिलगित बाल्तिस्तान में 1,044 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 574 मामले हैं।

With inputs from Bhasha

Latest World News