A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने पत्रकार की हत्या की

उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने पत्रकार की हत्या की

पाकिस्तान के अशांत उत्तर पूर्वी क्षेत्र में बंदूकधारियों ने एक पाकिस्तानी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। पत्रकार के रिश्तेदार तालिबान विरोधी समूह के सदस्य थे। 

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत उत्तर पूर्वी क्षेत्र में बंदूकधारियों ने एक पाकिस्तानी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। पत्रकार के रिश्तेदार तालिबान विरोधी समूह के सदस्य थे। पुलिस ने बुधवार को इस घटना की पुष्टि की। क्षेत्र में मीडिया को निशाना बनाने का यह ताजा मामला है। उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान की स्वात घाटी से करीब 40 किलोमीटर दूर माट्टा में जावेदुल्ला खान (36) को मंगलवार को गोली मार दी गई थी। माट्टा पहले आतंकवादियों का गढ़ हुआ करता था। 

खान उर्दू भाषी अखबार ‘औसाफ’ के ब्यूरो चीफ थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोहम्मद एजाज खान ने बताया, ‘‘जावेद एक पुलिस गार्ड के साथ कहीं जा रहे थे तभी दो बंदूकधारियों ने उनके वाहन पर गोली चलाई। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।’’ एक स्थानीय पुलिस अधिकारी अली मोहम्मद ने भी घटना की पुष्टि की। मोहम्मद ने कहा, ‘‘यह निशाना बनाकर किया गया हमला था।’’ उन्होंने बताया, ‘‘उनके भाई, चाचा और रिश्ते के भाई समेत कई रिश्तेदारों को तालिबान विरोधी शांति समिति से जुड़े होने के कारण मार दिया गया।’’

Latest World News