A
Hindi News विदेश एशिया परवेज मुशर्रफ ने कहा, हाफिज सईद मुंबई हमले में शामिल नहीं था

परवेज मुशर्रफ ने कहा, हाफिज सईद मुंबई हमले में शामिल नहीं था

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने दावा किया है कि जमात-उद-दावा (JuD) का सरगना हाफिज सईद 2008 के मुंबई हमले में शामिल नहीं था।

Pervez Musharraf | AP Photo- India TV Hindi Pervez Musharraf | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने दावा किया है कि जमात-उद-दावा (JuD) का सरगना हाफिज सईद 2008 के मुंबई हमले में शामिल नहीं था। मुशर्रफ ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि 26/11 के हमले के पीछे हाफिज सईद था। पाकिस्तान में हम उसे आतंकवादी नहीं कहते हैं।’ 

सईद को नजरबंद किए जाने का हवाला देते हुए मुशर्रफ ने कहा, ‘हाफिज सईद का मुद्दा भारत में मुद्दा है, अमेरिका में नहीं है।’ उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, ‘वे (अमेरिका) भले ही हक्कानी और शकील अफरीदी के बारे में बात कर रहे हों, वे हाफिज सईद के बारे में बात नहीं करते। सिर्फ भारत सईद के बारे में बात करता रहता है।’ बीते जनवरी महीने में सईद को 90 दिनों के लिए नजरबंद किया गया था। उस वक्त ऐसी रिपोर्ट थीं कि ट्रंप प्रशासन ने सईद और उसके संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बहुत दबाव बनाया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा रिश्तों को लेकर मुशर्रफ ने कहा, ‘अगर भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांति चाहते हैं तो वह पाकिस्तान के साथ शांति की दिशा में आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छी स्थिति में हैं। लेकिन वह ऐसा नहीं चाहत।’ मुशर्रफ ने यह भी कहा कि वह देश में 2018 का आम चुनाव लड़ना चाहते हैं।

Latest World News