A
Hindi News विदेश एशिया Covid-19 के दोबारा लौटने का है अंदेशा, चीन के शीर्ष स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने किया आगाह

Covid-19 के दोबारा लौटने का है अंदेशा, चीन के शीर्ष स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने किया आगाह

महामारी के प्रसार का खतरा अब भी है। खबर में कहा गया है कि बीजिंग में कुछ दफ्तर, कारोबारी और पर्यटन स्थल फिर से खोल दिए गए हैं, लेकिन महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सिनेमाघरों और थिएटरों को बंद रखा गया है।

Health officials in China fear Coronavirus could return - India TV Hindi Health officials in China fear Coronavirus could return 

बीजिंग। चीन के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने सोमवार को आगाह किया है कि देश में कोरोना वायरस के लौटने का खतरा बरकरार है क्योंकि बीते दो हफ्तों में प्रांत-स्तरीय 10 क्षेत्रों में इनके प्रसार के स्थानीय स्तर पर नए मामले सामने आए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि रविवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई। ये तीनों मामले विदेश से चीन पहुंचे थे। इसके अलावा 13 ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। इन मामलों में दो विदेश से आए थे।

एनएचसी ने कहा कि रविवार तक 962 उन मामलों को निगरानी में रखा गया है, जिनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिखा था। इनमें 98 मामले विदेश से आए हैं। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक एनएचसी के प्रवक्ता मी फेंग ने कहा कि प्रांत-स्तरीय 10 क्षेत्रों में पिछले 14 दिन में स्थानीय तौर पर प्रसार के नए मामले या ऐसे मामले आए हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं था।

उन्होंने कहा कि यह बताता है कि महामारी के प्रसार का खतरा अब भी है। खबर में कहा गया है कि बीजिंग में कुछ दफ्तर, कारोबारी और पर्यटन स्थल फिर से खोल दिए गए हैं, लेकिन महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सिनेमाघरों और थिएटरों को बंद रखा गया है। देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4,633 है। रविवार को इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई। चीन की मुख्यभूमि में रविवार तक कोरोना वायरस के 82,880 मामले थे, जिनमें से 481 का अब भी इलाज चल रहा है। 

Latest World News