A
Hindi News विदेश एशिया NEET 2020: पाकिस्तान के हिंदू बच्चों ने भी किया है NEET के लिए आवेदन, कर रहे हैं वीजा का इंतजार

NEET 2020: पाकिस्तान के हिंदू बच्चों ने भी किया है NEET के लिए आवेदन, कर रहे हैं वीजा का इंतजार

Pakistani Hindu applied for NEET 2020: इस बार पाकिस्तान के सिंध से भी 3 बच्चों ने नीट परीक्षा के लिये अप्लाई किया है। इन बच्चों के नाम अनीता कुमारी,पुष्पा कुमारी और महेश कुमार हैं।

Neet 2020- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Neet 2020

Pakistani Hindu applied for NEET 2020: देश के विभिन्न हिस्सों सहित राजस्थान में भी 13 सितंबर को नीट का एग्जाम होना है। इस एग्जाम के लिये लाखो अभ्यर्थियों ने फार्म भरा है। देश भर से अभ्यर्थी एग्जाम देने आ रहे है। लेकिन इस बार की परीक्षा कुछ खास है। इस बार पाकिस्तान के सिंध से भी 3 बच्चों ने नीट परीक्षा के लिये अप्लाई किया है। इन बच्चों के नाम अनीता कुमारी,पुष्पा कुमारी और महेश कुमार हैं। ये सभी सिंध प्रांत के रहने वाले हैं।

इन बच्चों ने एनआरआई कोटा मे आनलाईन आवेदन किया है औऱ तीनों बच्चों को एडमिट कार्ड भी मिल चुका है। लेकिन मुश्किल दोनों देशों के बीच बॉर्डर और वीजा की रस्में हैं। 13 सितम्बर को परीक्षा होनी है और उससे पहले इऩ बच्चो को अभी वीजा नहीं मिला है।इऩ तीन बच्चो को अर्जेंट बेसिस पर अगर वीजा मिलता है तो ये तीन बच्चे जोधपुर में आकर परीक्षा देंगे। हालांकि इस मामले मे फारेन मिनिस्ट्री तमाम दस्तावेज जांचने मे जुटी है और जोधपुर प्रशासन की तरफ से भी वीजा दिलाने की कोशिश की जा रही है। 

Image Source : IndiatvAnita Kumari

Image Source : indiatvMahesh Kumar

पाकिस्तान के सिंध प्रान्त मे हिन्दुओ के साथ हो रहे अत्याचार किसी से छिपे नहीं है एसे मे इऩ बच्चों को अगर वीजा मिलता है औऱ ये परीक्षा देने मे सफल होते है तो पडोसी मुल्क में रहने वाले लाखों लोगों की उम्मीद जागेगी जो अपने वतन वापस आऩा चाहते है और अपने वतन में रहना चाहते हैं।

Image Source : IndiaTVPushpa Kumari

Latest World News