A
Hindi News विदेश एशिया आखिरकार सच हुआ पाकिस्तानियों का डर, यूएन में भाषण के दौरान इमरान खान ने कर दी यह बड़ी गलती

आखिरकार सच हुआ पाकिस्तानियों का डर, यूएन में भाषण के दौरान इमरान खान ने कर दी यह बड़ी गलती

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान के भाषण देने से पहले पाकिस्तान की प्रमुख विपक्षी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने इमरान खान के विदेशी दौरों पर रोक लगाने की मांग की थी।

आखिरकार पाकिस्तानियों का डर हुआ सच, यूएन में भाषण के दौरान इमरान खान ने कर दी यह बड़ी गलती- India TV Hindi आखिरकार पाकिस्तानियों का डर हुआ सच, यूएन में भाषण के दौरान इमरान खान ने कर दी यह बड़ी गलती

नई दिल्ली: पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से यही बहस हो रही थी कि प्रधानमंत्री इमरान खान कहीं मुद्दों से भटक ना जाए। हर बार की तरह इस बार फजीहत ना कराएं इसलिए कहा जा रहा था कि इमरान खान को यूएन में भाषण पढ़कर देना चाहिए क्योंकि बिना पढ़े बोले तो वो कोई बड़ी गलती कर देंगे और अपने ही देश की पोल खोल देंगे। हुआ भी कुछ ऐसा ही जिसका डर था। बिना पर्ची के बोलते-बोलते इमरान का बैलेंस इतना बिगड़ गया कि उन्होंने फिर अपने ही देश की पोल खोल दी और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के राष्ट्रपति बताने लग गए।

इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान भारत पर निशाना साधने और कश्मीर का राग अलापने में इतने मशगूल हो गए कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'प्रेसीडेंट मोदी' बता दिया। इसे लेकर ट्विटर पर उनकी काफी खिल्ली उड़ाई जा रही है। एक यूजर ने ट्वीट किया, "इमरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इतने डरे हुए हैं कि उन्होंने मोदी को भारत का प्रेसीडेंट बना दिया।" एक अन्य ने लिखा, "मोदी अब भारत के नए राष्ट्रपति हैं।"

इमरान खान ने सोचा था कि संयुक्त राष्ट्र में भाषण देंगे तो दुनिया ताली पीटेगी लेकिन बोलते बोलते पाकिस्तान के कई भेद खोल गए। तीन बातें इमरान खान ने सीधे-सीधे कबूल की। एक की पाकिस्तान दुनिया को युद्ध की धमकी दे रहा है, दूसरा, इमरान की फौज कश्मीर में हिंसा की साजिश रच रही है और तीसरा, आतंकवाद की फैक्ट्री पाकिस्तान में अफगान युद्ध से चल रही है।

इमरान खान का पूरा भाषण इस्लामोफोबिया और कश्मीर पर घूमता रहा। आपको याद होगा कि ह्युस्टन में ट्रंप ने कहा था कि कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से दुनिया को खतरा है। इमरान खान यूएन के भाषण में इस्लामिक आतंकवाद का तोड़ ले कर आए लेकिन वो भूल गए कि भारत ने कभी नहीं कहा कि आतंक का कोई धर्म होता है। मोदी नाम का फोबिया इमरान के अंदर ऐसा बैठा हुआ था कि वो हिंदु आतंकवाद को भी संयुक्त राष्ट्र तक ले गए।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान के भाषण देने से पहले पाकिस्तान की प्रमुख विपक्षी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने इमरान खान के विदेशी दौरों पर रोक लगाने की मांग की थी। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का कहना था कि इमरान खान के विदेशी दौरे पर बैन लगना चाहिए, क्योंकि वो वहां जा कर देश की बदनामी करवाते हैं। पीपीपी का कहना था कि इमरान जब भी विदेश जाते हैं पाकिस्तान का घाटा करके आते हैं।

Latest World News