A
Hindi News विदेश एशिया मदद मांगने के लिए मित्र देशों सऊदी अरब, मलेशिया और चीन जाएंगे इमरान खान

मदद मांगने के लिए मित्र देशों सऊदी अरब, मलेशिया और चीन जाएंगे इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मदद मांगने के लिए तीन मित्र देशों सऊदी अरब, मलेशिया और चीन की यात्रा पर जाएंगे। मीडिया की खबरों में सोमवार को यह जानकारी दी।

Imran Khan to visit Saudi Arabia, Malaysia, China in next two weeks to seek aid for cash-strapped Pa- India TV Hindi Imran Khan to visit Saudi Arabia, Malaysia, China in next two weeks to seek aid for cash-strapped Pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मदद मांगने के लिए तीन मित्र देशों सऊदी अरब, मलेशिया और चीन की यात्रा पर जाएंगे। मीडिया की खबरों में सोमवार को यह जानकारी दी। खान इन देशों से अपनी नकदी संकट झेल रही सरकार के लिए 13 अरब डॉलर की सहायता की मांग करेंगे।

‘डॉन’ अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि खान सोमवार को सऊदी अरब जाएंगे। वह 28 अक्टूबर को दो दिन की मलेशिया यात्रा पर भी जाएंगे। खान तीन नवंबर को चीन की यात्रा पर जा सकते हैं। खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री खान अगले दो सप्ताह में तीन मित्र देशों की यात्रा पर जा सकते हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने औपचारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से राहत पैकेज मांगा था।

खान मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री इन देशों के साथ वित्तीय मदद का मुद्दा उठाएंगे क्योंकि पाकिस्तान को मौजूदा आर्थिक संकट से बाहर निकलने के लिए सहायता की काफी जरूरत हैं। इस मंत्री ने कहा कि सरकार को 12 से 13 अरब डॉलर की तत्काल जरूरत है। ‘‘आठ अरब डॉलर हमें विदेशी कर्ज उतारने के लिए और पांच अरब डॉलर सरकार के कामकाज को चलाने के लिए चाहिए।’’

Latest World News