A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान को ‘तोड़ने’ की कोशिश कर रहा है भारत: इमरान खान

पाकिस्तान को ‘तोड़ने’ की कोशिश कर रहा है भारत: इमरान खान

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने मंगलवार को दावा किया कि भारत पाकिस्तान को ‘तोड़ने’ और भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए कदमों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है।

Imran Khan- India TV Hindi Imran Khan

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने मंगलवार को दावा किया कि भारत पाकिस्तान को ‘तोड़ने’ और भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए कदमों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 64 वर्षीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया। क्वेटा के लिए रवाना होने से पहले अपने आवास के बाहर इमरान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत में एक नए सिद्धांत का जन्म हुआ है जिसका लक्ष्य पाकिस्तान को तोड़ना है क्योंकि वे हमें सेना के जरिए हराने में सफल नहीं हो सके।’’

गौरतलब है कि पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर आईएसआईएस आतंकियों द्वारा किए गए हमले में बहुसंख्य पुलिस कर्मियों समेत 61 सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई और सैकड़ों अन्य घायल हो गए।

इमरान ने कहा कि भारत नहीं चाहता है कि पाकिस्तान में आंतरिक राजनीति सुधार आंदोलन सफल हो। उन्होंने कहा, ‘‘हम लोग जब भी देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ सुधार आंदोलन की शुरुआत की योजना बनाते हैं, उसी समय इस तरह के आतंकी हमले हो जाते हैं।’’ इमरान ने शरीफ को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया क्योंकि उनके मुताबिक पनामा पेपर लीक के बाद प्रधानमंत्री खुद को जवाबदेही से बचाने में लगे हैं।

उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘जब बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि भारत प्रांत में कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने में लगा है तो हमारे प्रधानमंत्री इस मुद्दे को वैश्विक मंच पर क्यों नहीं उठा रहे हैं।’’

Latest World News