A
Hindi News विदेश एशिया दूसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने दी जिनपिंग को बधाई

दूसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने दी जिनपिंग को बधाई

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख के तौर पर दूसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए आज बधाई देते हुए कहा कि वह भारत-चीन संबंध को आगे और मजबूत करने के लिए उत्सुक हैं।

Indian Prime Minister Modi congratulated Jinping for...- India TV Hindi Indian Prime Minister Modi congratulated Jinping for achieving second term

बीजिंग: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख के तौर पर दूसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए आज बधाई देते हुए कहा कि वह भारत-चीन संबंध को आगे और मजबूत करने के लिए उत्सुक हैं। मोदी ने चीन के लोकप्रिय माइक्रोब्लॉग वीबो पर अपने संदेश में कहा, सीपीसी महासचिव के रूप में फिर से चुने जाने के लिए राष्ट्रपति शी को बधाई। भारत-चीन संबंधों को साथ मिलकर मजबूत बनाने के लिए उत्सुक हूं। (भारतीय अनाथालय ने कहा, शेरिन को नहीं थी खाने संबंधी कोई समस्या)

मोदी का संदेश अंग्रेजी और मन्दारिन दोनों भाषाओं में पोस्ट किया गया। सिक्किम सेक्टर के डोकलाम इलाके में भारत और चीन की सेना के बीच 73 दिन तक चले गतिरोध के कारण पैदा हुई कड़वाहट को कम करने के लिए दोनों ओर के कूटनीतिक प्रयासों के बीच मोदी का यह संदेश आया है।

गत महीने मोदी और शी जिनपिंग ने चीन के बंदरगाह शहर जियामेन में नौवें ब्रिक्स सम्मेलन से इतर मुलाकात की थी और डोकलाम गतिरोध के बाद पहली द्विपक्षीय बैठक की तथा दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने पर सहमति जताई थी।

Latest World News