A
Hindi News विदेश एशिया ईरान: कोयला खदान में मिली 13 और लाशें, कुल मृतक संख्या 35 हुई

ईरान: कोयला खदान में मिली 13 और लाशें, कुल मृतक संख्या 35 हुई

ईरान में एक कोयला खदान में खोज और बचाव अभियान के दौरान 13 और शवों पाए गए हैं। बीते सप्ताह मीथेन गैस बनने के दौरान खदान में एक विस्फोट हो गया था।

Iran Coal Mine Blast | AP Photo- India TV Hindi Iran Coal Mine Blast | AP Photo

तेहरान: ईरान में एक कोयला खदान में खोज और बचाव अभियान के दौरान 13 और शवों पाए गए हैं। बीते सप्ताह मीथेन गैस बनने के दौरान खदान में एक विस्फोट हो गया था। प्रेस टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, गोलेस्तान प्रांत के अजाद-शहर के जेमेस्तानयुर्त कोयला खदान में मीथेन गैस जमा होने के कारण 3 मई को हुए विस्फोट में 35 खदान मजदूरों की मौत हो गई थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये श्रमिक 1,200 मीटर की गहराई में काम कर रहे थे। इसमें रविवार को 22 शव पाए गए थे। अधिकारी ने कहा, ‘बचाव कर्मियों के विस्फोट स्थल पर दूसरी सुरंग (खदान में बचाव कार्य के लिए खोदी गई) में पहुंचने के बाद वे 13 शवों तक पहुंचने में सफल रहे। बचावकर्मी शवों को बाहर लाने का प्रयास कर रहे हैं।’ इस विस्फोट में 73 अन्य श्रमिक घायल हो गए।

प्रेस टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति हसन रूहानी ने रविवार को शहर का दौरा किया। उन्होंने हालात का जायजा लिया और जिंदा बचे लोगों से मुलाकात की। रूहानी ने घटना की जांच के आदेश दिए, जिससे कि इस तरह की आपदा भविष्य में दोबारा नहीं हो। खदान में 13 साल पहले काम शुरू हुआ था और ऐसी रिपोर्ट है कि इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को बदलने या मरम्मत की जरूरत थी।

Latest World News