A
Hindi News विदेश एशिया सीरिया: 2 गांवों पर टूटा इस्लामिक स्टेट का कहर, 50 से ज्यादा की मौत

सीरिया: 2 गांवों पर टूटा इस्लामिक स्टेट का कहर, 50 से ज्यादा की मौत

आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने मध्य सीरिया के हमा प्रांत में सरकार के नियंत्रण वाले 2 गांवों पर हमले कर 50 से अधिक लोगों की जान ले ली।

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

बेरूत: आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने मध्य सीरिया के हमा प्रांत में सरकार के नियंत्रण वाले 2 गांवों पर हमले कर 50 से अधिक लोगों की जान ले ली। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फोर ह्यमून राइट्स ने कहा कि अकरेब और अल मबुजेह गांवों में हुए हमले में कम से कम 15 आम नागरिक और 27 सरकार समर्थक लड़ाके मारे गए। संगठन ने कहा कि 10 और शवों की शिनाख्त होनी बाकी है।

निगरानी समूह ने कहा कि प्रांत के पूर्वी हिस्से के 2 गांवों में तड़के हुए हमले के दौरान इस्लामिक स्टेट के 15 लड़ाके भी मारे गए। सरकारी समाचार एजेंसी सना ने हमले की खबर देते हुए बताया कि अकरेब गांव में 20 आम नागरिक मारे गए। इसमें अल मबुजेह का जिक्र नहीं किया गया। खबर के अनुसार अधिकतर नागरिकों के सिर काट दिए गए।

निगरानी समूह के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने कहा कि हमले में मारे गए कम से कम 3 आम नागरिकों को फांसी दी गई। तीनों में एक व्यक्ति और उसके दो बच्चे शामिल हैं। यह साफ नहीं हुआ है कि अन्य लोगों को भी फांसी दी गयी या वे लड़ाई में मारे गए। समूह ने कहा कि IS ने पूरे अकरेब गांव और अल मबुजेह के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया।

Latest World News