A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान को अब अमेरिका से कोई आर्थिक मदद नहीं लेनी चाहिए: शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान को अब अमेरिका से कोई आर्थिक मदद नहीं लेनी चाहिए: शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान को अमेरिका से मिलने वाली वित्तीय मदद को अब अलविदा कह देना चाहिए।

Shahbaz Sharif- India TV Hindi Shahbaz Sharif

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान को अमेरिका से मिलने वाली वित्तीय मदद को अब अलविदा कह देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद को दी जाने वाली वित्तीय मदद के बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कड़ी टिप्पणी और अतिश्योक्तिपूर्ण बयानों के बाद अब अमेरिकी सहायता को अलविदा कहने का समय आ गया है।

शाहबाज का बयान राष्ट्रपति ट्रंप की टिप्पणी के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान ने सहायता के रूप में अरबों डॉलर लिए लेकिन देश में पनाहगाहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। ट्रंप ने पाकिस्तान पर दोहरा खेल खेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उसने अमेरिकी मदद भी ली और कट्टरपंथियों को पनाह भी दी, जिन्होंने अफगान और नाटो सैनिकों की हत्या की। शाहबाज ने कहा, ‘पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी मदद के बारे में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दिए जा रहे अतिश्योक्तिपूर्ण बयान आतंकवाद, गरीबी और पिछड़ापन से जूझ रहे पाकिस्तानियों के जख्म पर नमक छिड़कने के समान है।’

पाकिस्तान के एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, कल जारी एक बयान में शाहबाज ने कहा कि अब समय आ गया है जब पाकिस्तान को विनम्रता से मदद के लिए शुक्रिया कहकर अमेरिकी मदद के अध्याय को बंद कर देना चाहिए। अखबार के मुताबिक शाहबाज ने कहा, ‘देश केवल इसी तरीके से उपहास से बच सकता है।’ इसी बीच कई धार्मिक समूहों ने ट्रंप के धमकी भरे बयान के खिलाफ पूरे पाकिस्तान में रैली निकाली और प्रदर्शन किए।

Latest World News