A
Hindi News विदेश एशिया जापान में कोरोना वायरस से पहली मौत

जापान में कोरोना वायरस से पहली मौत

जापान ने कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत का पुष्टि की है। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी AFP ने दी।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

टोक्यो। जापान ने कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत का पुष्टि की  है। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी AFP ने दी। इससे पहले जापान में भारतीय दूतावास ने जानकारी दी थी कि जापान के तट पर मौजूद क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस पर सवार चालक दल के दो भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इस क्रूज पर 200 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

जापान ने गुरुवार को कहा कि देश में कोविड-19 (कोरोना वायरस) से संक्रमित पहले व्यक्ति की मौत हुई है। साथ ही पृथक रूप से क्रूज जहाज में रखे गए लोगों में संक्रमण के मामले 200 से अधिक हो गए हैं। जापान के स्वास्थ्य मंत्री कतसुनोबू काटो ने संवाददाताओं से कहा कि एक 80 वर्षीय को अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया जा रहा था, और उनकी मृत्यु के बाद पता चला कि वह संक्रमित थीं।

उन्होंने कहा कि हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि मौत वायरस के कारण हुई है या नहीं। उन्होंने कहा, “नए कोरोना वायरस और व्यक्ति की मृत्यु के बीच संबंध अभी अस्पष्ट हैं।” योकोहामा में रोककर रखे क्रूज जहाज और एक अधिकारी के मामलों के अलावा जापान में संक्रमण के 28 अन्य मामलों की पुष्टि हुई है। इसमें से ज्यादातर को चीन के हुबेई प्रांत से लाया गया है, जहां वायरस सबसे पहले सामने आया। चीन के बाहर क्रूज जहाज ‘डायमंड प्रिंसेस’ में संक्रमण के सबसे अधिक 218 मामले सामने आए हैं। 

इनपुट- भाषा

Latest World News