A
Hindi News विदेश एशिया खतरे में कुलभूषण जाधव की जान? पाकिस्तानी आर्मी ने कही यह बात

खतरे में कुलभूषण जाधव की जान? पाकिस्तानी आर्मी ने कही यह बात

पाकिस्तान के कब्जे में मौजूद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तानी सेना ने बड़ा बयान दिया है...

Kulbhushan Jadhav- India TV Hindi Kulbhushan Jadhav | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कब्जे में मौजूद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तानी सेना ने बड़ा बयान दिया है। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा है कि कुलभूषण जाधव की दया याचिका अपने अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पाकिस्तान की जनता को ‘गुड न्यूज’ दिया जाएगा। ISPR पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग है। गफूर के इस बयान ने इस आशंका को बल दिया है कि जाधव की फांसी पर फैसला भारत की उम्मीदों के खिलाफ जा सकता है।

गौरतलब है कि मिलिटरी कोर्ट ने भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी जाधव को पाकिस्तान के खिलाफ कथित रूप से जासूसी और विध्वंसकारी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। भारत ने इस सजा के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अदालत (ICJ) में अपील की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट की 10 सदस्यीय पीठ ने मई में जाधव की सजा पर रोक लगा दी थी। जाधव की दया याचिका एक मिलिटरी कोर्ट द्वारा पहले ही ठुकराई जा चुकी है। यदि उनकी दया याचिका आर्मी चीफ भी ठुकरा देते हैं तो जाधव राष्ट्रपति से गुहार लगा सकते हैं।

पाकिस्तान ने जाधव को राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराने के लिए भारत के आग्रह को बार-बार ठुकराया है। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर वियना संधि के उल्लंघन का आरोप लगाया है। 46 वर्षीय जाधव को पाकिस्तान ने 3 मार्च 2016 को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया था।

Latest World News