A
Hindi News विदेश एशिया लाहौर आत्मघाती हमला: मरने वालों की संख्या 72 तक पहुंची

लाहौर आत्मघाती हमला: मरने वालों की संख्या 72 तक पहुंची

पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक लोकप्रिय पार्क में कल तालिबान के भीषण आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या आज 72 हो गई ।

lahore attack- India TV Hindi lahore attack

लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक लोकप्रिय पार्क में कल तालिबान के भीषण आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या आज 72 हो गई । हमले के समय पार्क में ईसाई लोग ईस्टर मना रहे थे। यहां इकबाल कस्बा क्षेत्र के गुलशन ए इकबाल पार्क में बड़ी संख्या में ईसाई लोग मौजूद थे जिनमें से अनेक इस आतंकी हमले में मारे गए।

पंजाब प्रांत की सरकार के एक राहत अधिकारी ने कहा, मृतकों की संख्या 72 तक पहुंच गई है। राहत अभियान जारी है । पार्क पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के गृहनगर लाहौर के एक पॉश इलाके में स्थित है । मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं ।

हमले में 300 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं और इनमें से अनेक की हालत गंभीर बताई जाती है।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने लाहौर विस्फोट की कड़ी आलोचना की

संयुक्त राष्ट्र ने लाहौर के एक पार्क में हुए आत्मघाती बम हमले की कड़ी निंदा की है और पाकिस्तान से अल्पसंख्यक समुदायों समेत नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने को कहा है। जिस समय यह हमला हुआ, उस समय पार्क में ईसाई समुदाय के लोग ईस्टर मना रहे थे।

बान ने ईस्टर संडे के अवसर पर लाहौर के गुलशन-ए-इकबाल पार्क में हुए आत्मघाती बम हमले की कड़ी निंदा की है। इस हमले में 72 लोग मारे गए हैं और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इन लोगों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

महासचिव के प्रवक्ता की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया महासचिव ने इस भयावह आतंकी कृत्य के साजिशकर्ताओं को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाने की अपील की है।

Latest World News