A
Hindi News विदेश एशिया प्रदर्शनकारियों ने की मलेशिया के प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग

प्रदर्शनकारियों ने की मलेशिया के प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग

पीले रंग की टी-शर्ट पहने सरकार विरोधी लाखों प्रदर्शनकारी भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नजीब रजाक के इस्तीफे की मांग करते हुए आज मलेशिया की राजधानी में एकत्रित हुए।

najib- India TV Hindi najib

कुआलांलुपुर: पीले रंग की टी-शर्ट पहने सरकार विरोधी लाखों प्रदर्शनकारी भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नजीब रजाक के इस्तीफे की मांग करते हुए आज मलेशिया की राजधानी में एकत्रित हुए।

रैली पर पुलिस के प्रतिबंध के बावजूद 15 महीनों में दूसरी बार सुधार समूह बरसिह द्वारा आयोजित प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। अब तक इस संबंध में 17 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि बरसिह समूह का रंग पीला है।

अब तक हिरासत में लिये गये लोगों में बरसिह अध्यक्ष मारिया चिन अब्दुल्ला, मनदीप सिंह और रेड शट्र्स नेता जमाल युनूस शामिल हैं।

उप प्रधानमंत्री के साथ-साथ गृह मंत्री का पदभार संभाल रहे अहमद जाहिद हमीदी ने चेताया है कि और प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा सकता है।
पुलिस ने शहर भर में 60 सड़कों को अवरूद्ध कर दिया और कुआलांलुपुर के प्रवेश केंद्रों पर बैरिकेड लगा दिये। शहरी इलाकों में वाटर कैनन ट्रकों को लगाया गया है और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है।

बरसिह ने कल ट्वीट कर कहा था कि पुलिस ने उसके कार्यालयों पर छापेमारी की और उसकी अध्यक्ष मारिया चिन को हिरासत में ले लिया।

Latest World News