A
Hindi News विदेश एशिया कोर्ट में हाजिरी के लिए ‘फूलप्रूफ सिक्यॉरिटी’ चाहते हैं परवेज मुशर्रफ

कोर्ट में हाजिरी के लिए ‘फूलप्रूफ सिक्यॉरिटी’ चाहते हैं परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने शुक्रवार को इस्लामाबाद के एक आतंकवाद रोधी अदालत में एक आवेदन दाखिल कर चाक-चौबंद सुरक्षा की मांग की।

Pervez Musharraf | AP File Photo- India TV Hindi Pervez Musharraf | AP File Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने शुक्रवार को इस्लामाबाद के एक आतंकवाद रोधी अदालत में एक आवेदन दाखिल कर चाक-चौबंद सुरक्षा की मांग की। मुशर्रफ ने सुरक्षा की मांग जजों को हिरासत में लेने के मामले में पाकिस्तान लौटकर अदालत में पेश होने के आदेश के मद्देनजर मांगी है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुशर्रफ के वकील अख्तर शाह द्वारा दायर आवेदन में अदालत से कहा गया है कि वह अधिकारियों को पूर्व राष्ट्रपति के 'गंभीर सुरक्षा खतरों' को देखते हुए असाधारण सुरक्षा देने के लिए निर्देशित करे। आवेदन में कहा गया है कि जब तक इस तरह के सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं, तब तक मुशर्रफ को अदालत में पेशी से छूट दी जाए। आवेदन में कहा गया है कि यह न तो सुरक्षित है और न ही उचित है कि मुशर्रफ अदालत में खुद हाजिर हों।

आवेदन में कहा गया है कि अदालतों में सुरक्षा के हालात में अभी तक सुधार नहीं हुआ है। आवेदन में अदालत से अधिकारियों को मुशर्रफ की सुरक्षा के लिए निर्देश देने पर जोर दिया गया है। ATC जज सोहेल इकराम ने आवेदन को स्वीकार कर लिया और गृह सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक को नोटिस जारी कर दिया। सुनवाई को 9 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई। जजों के हिरासत मामले में बीते दिसंबर में हुई सुनवाई में ATC ने मुशर्रफ को समर्पण करने के लिए एक महीने का समय दिया था।

Latest World News