A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल ने लॉकडाउन 18 मई तक बढ़ाया, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 31 मई तक स्थगित किया

नेपाल ने लॉकडाउन 18 मई तक बढ़ाया, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 31 मई तक स्थगित किया

नेपाल ने घातक कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बुधवार को देशव्यापी लॉकडाउन को 18 मई तक के लिए बढ़ा दिया और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और भारत तथा चीन जैसे पड़ोसी देशों के साथ सीमा पार गतिविधियों को 31 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है।

Nepal extends lockdown till May 18- India TV Hindi Nepal extends lockdown till May 18

नेपाल ने घातक कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बुधवार को देशव्यापी लॉकडाउन को 18 मई तक के लिए बढ़ा दिया और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और भारत तथा चीन जैसे पड़ोसी देशों के साथ सीमा पार गतिविधियों को 31 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। सरकारी ‘नेपाल टेलीविजन’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के बालुवाटर स्थित आवास पर हुई कैबिनेट की बैठक में ये निर्णय लिए गए। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने 24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन लगाया था। वर्तमान में जारी लॉकडाउन गुरुवार को समाप्त होने वाला था। 

सरकार ने चौथी बार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बैठक में 31 मई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और भारत और चीन जैसे पड़ोसी देशों के साथ सीमा पार से होने वाली गतिविधियों को स्थगित करने का फैसला किया गया। सरकार ने कहा कि वह काठमांडू घाटी में लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करेगा ताकि कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके। वर्तमान में जारी लॉकडाउन के बावजूद, देश के विभिन्न हिस्सों से सैकड़ों लोग घाटी में आ रहे हैं। नेपाल में मंगलवार को कोरोना वायरस के सात नए मामलों की पुष्टि की गई, जिससे हिमालयी राष्ट्र में संक्रमण की संख्या 82 हो गई। देश में अब तक कोविड-19 से कोई मौत नहीं हुई है। 

Latest World News