A
Hindi News विदेश एशिया किम जोंग उन ने दक्षिण कोरियाई अधिकारी की हत्या की घटना पर अफसोस जाहिर किया

किम जोंग उन ने दक्षिण कोरियाई अधिकारी की हत्या की घटना पर अफसोस जाहिर किया

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के अधिकारी की गोली मारकर हत्या किए जाने पर शुक्रवार को अफसोस जताया है।

Kim Jong Un, South Korea, North Korea South Korea, North Korea, North Korea Kim Jong Un- India TV Hindi Image Source : AP FILE किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के अधिकारी की गोली मारकर हत्या किए जाने पर शुक्रवार को अफसोस जताया है।

सियोल: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के अधिकारी की गोली मारकर हत्या किए जाने पर शुक्रवार को अफसोस जताया है। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि इस 'अप्रत्याशित' और 'दुर्भाग्यपूर्ण' घटना को लेकर उन्हें बहुत अफसोस है। दक्षिण कोरिया ने आरोप लगाया था कि उत्तर कोरिया ने दोनों देशों की समुद्री सीमा पर उसके एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी है। किम के इस रुख से दक्षिण कोरिया में उत्तर-कोरिया विरोधी भावना कम होने की उम्मीद जताई जा रही है।

मून के तल्ख रवैये में आएगी कमी
किम द्वारा अफसोस जताने के बाद यह माना जा रहा है कि पिछले सप्ताह हुई अधिकारी की हत्या के बाद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे एन के तल्ख रवैये में भी नरमी आएगी। मून के सलाहकार सुह हून ने उत्तर कोरियाई नेता के संदेश का हवाला देते हुए कहा, 'कॉमरेड किम जोंग उन ने राष्ट्रपति मून जे इन और दक्षिण कोरिया की जनता से इस अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर अफसोस प्रकट किया है।' बता दें कि अंतर-कोरियाई समुद्री सीमा में अनधिकृत रूप से मछली पकड़ने की घटनाओं पर नजर रखने के लिए तैनात दक्षिण कोरियाई अफसर की उत्तर कोरिया के सैनिकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और उसके शव को जला दिया था।

पेट्रोल डालकर जला दिया था शव
दक्षिण कोरिया द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, सोमवार को वह सरकारी अधिकारी लापता हो गया था। इससे एक दिन पहले उसे उत्तर कोरिया के समुद्री क्षेत्र में देखा गया था। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार दोपहर 'गैस मास्क' पहने कुछ अधिकारियों को नौका के पास यह जानने के लिए भेजा था कि वह वहां पर क्यों है। दक्षिण कोरिया का कहना है कि इसके बाद उसी दिन एक उत्तर कोरियाई नौका वहां आई जिसके अंदर मौजूद लोगों ने उस पर गोलियां चला दीं और इसके बाद नौका में सवार लोगों ने उसपर पेट्रोल डाल उसे आग के हवाले कर दिया। दक्षिण कोरिया का कहना है कि अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि अधिकारी वहां कैसे पहुंचा।

Latest World News