A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया ने ऑस्ट्रेलिया को धमकाया, 'अमेरिका का समर्थन कर खुदकुशी कर रहा है ऑस्ट्रेलिया'

उत्तर कोरिया ने ऑस्ट्रेलिया को धमकाया, 'अमेरिका का समर्थन कर खुदकुशी कर रहा है ऑस्ट्रेलिया'

उत्तर कोरिया ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि आस्ट्रेलिया ने किसी तरह के संघर्ष की स्थिति में अमेरिका को सहयोग देने की प्रतिबद्धता व्यक्त कर 'खुदकुशी' कर ली है।

kim jong- India TV Hindi kim jong

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि आस्ट्रेलिया ने किसी तरह के संघर्ष की स्थिति में अमेरिका को सहयोग देने की प्रतिबद्धता व्यक्त कर 'खुदकुशी' कर ली है।आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने इसी महीने इससे पहले संकल्प लिया था कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर हमला किया तो आस्ट्रेलिया की सेना अमेरिकी सेना के साथ लड़ेगी। टर्नबुल ने पिछले सप्ताह कहा था कि रक्षा मामलों में आस्ट्रेलिया और अमेरिका साथ हैं।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी KCNA ने रक्षा मंत्रालय के अज्ञात अधिकारी के हवाले से कहा है कि वाशिंगटन के प्रति टर्नबुल द्वारा जताया गया समर्थन और सैन्याभ्यास में शामिल होने के चलते आस्ट्रेलिया के खिलाफ 'न्याय के लिए प्रतिरोधक उपाय' अपनाने के लिए उत्तर कोरिया स्वतंत्र है।  KCNA की रिपोर्ट में कहा गया है, "यह आपदा को न्यौता देने वाला खुदकुशी जैसा कदम है, राजनीतिक अपरिपक्वता से भरा है और मौजूदा परिस्थितियों की गंभीरता से अनभिज्ञता जैसा है।"

उत्तर कोरिया से मिली चेतावनी के जवाब में टर्नबुल ने सोमवार को जवाबी हमला करते हुए कहा, "उत्तर कोरिया ने प्रदर्शित कर दिया है कि उसे अपने ही नागरिकों की कोई फिक्र नहीं है, सुरक्षा की कोई फिक्र नहीं है और पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंधों की कोई फिक्र नहीं है और अंतर्राष्ट्रीय कानूनों की कोई फिक्र नहीं है।" टर्नबुल ने कहा कि उन्होंने 'सभी देशों को अपनी कोशिशें तेज करने के लिए कहा है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पारित प्रस्ताव पर कार्रवाई भी शामिल है'।

Latest World News