A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरियाई तानाशाह ने की बस दुर्घटना के घायलों से मुलाकात

उत्तर कोरियाई तानाशाह ने की बस दुर्घटना के घायलों से मुलाकात

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने बस दुर्घटना के घायलों से मुलाकात की। इस दुर्घटना में चीन के 32 पर्यटकों सहित कुल 36 लोगों की मौत हो गई थी।

<p>North Korean leader Kim Jong Un visits hospitalized...- India TV Hindi North Korean leader Kim Jong Un visits hospitalized survivors

प्योंगयांग:  उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने बस दुर्घटना के घायलों से मुलाकात की। इस दुर्घटना में चीन के 32 पर्यटकों सहित कुल 36 लोगों की मौत हो गई थी। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, "उन्होंने कहा कि इस अप्रत्याशित दुर्घटना से वह खासे दुखी हैं और वह पीड़ित परिवारों के बारे में सोचकर अपने दर्द पर काबू नहीं रख पा रहे हैं।" (चीन के कराओके लाउंज में आग लगने से 18 लोगों की मौत, 5 अन्य घायल )

'केसीएनए' ने बताया कि किम मृतकों के प्रति संवेदना जताने के लिए सोमवार को प्योंगयांग स्थित चीन के दूतावास भी गए। चीन के विदेश मंत्रालय के अनुसार, रविवार को हुई दुर्घटना में उत्तर कोरिया के चार नागरिक और 32 चीनी पर्यटकों की मौत हो गई थी। इस घटना में दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उत्तर कोरिया की मीडिया ने इस घटना के बारे में अधिक जानकारी मुहैया नहीं कराई।

चीन का कहना है कि वह दुर्घटना की जांच करेगा। चीन ने प्योंगयांग स्थित देश के राजनयिक मिशन के सदस्यों से दुर्घटनास्थल का दौरा करने के लिए भी कहा है। इसके अलावा चीन ने विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधियों और चार चिकित्सकों को भी उत्तर कोरिया भेजा है। किम जोंग उन 2011 में सत्ता संभालने के बाद पहली बार चीनी दूतावास पहुंचे थे।

 

Latest World News