A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान की आर्मी पर तालिबान का हमला, एक कैप्टन समेत कई सैनिकों की मौत: रिपोर्ट्स

पाकिस्तान की आर्मी पर तालिबान का हमला, एक कैप्टन समेत कई सैनिकों की मौत: रिपोर्ट्स

पाकिस्तान की सेना पर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के लड़ाकों द्वारा किए गए हमले में एक कैप्टन समेत कई सैनिकों के मारे जाने की खबर है।

Captain Abdul Basit, Captain Abdul Basit Killed, Pakistan Taliban, TTP, TTP Killed Pakistan Army- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ कैप्टन अब्दुल बासित।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना पर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के लड़ाकों द्वारा किए गए हमले में एक कैप्टन समेत कई सैनिकों के मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, TTP के हमले में कैप्टन अब्दुल बासित समेत कम से कम 10 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। बताया जाता है कि कैप्टन अब्दुल बासित अपनी जवानों के साथ खैबर पख्तूनख्वा की कुर्रम एजेंसी में एक ऑपरेशन में गए हुए थे। सोशल मीडिया पर इस बात की भी चर्चा है कि इस हमले में कई पाकिस्तानी सैनिकों को तालिबान ने अगवा भी कर लिया है।

खैबर पख्तूनख्वा में है तालिबान की मौजूदगी
बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा में तहरीक-ए-तालिबान की मौजूदगी अभी भी है और वह अक्सर पाकिस्तानी सैनिकों पर हमले करता रहता है। बता दें कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और अफगान तालिबान दो अलग-अलग गुट हैं, हालांकि दोनों में काफी समानताएं भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान के आतंकियों ने कुछ पाकिस्तानी सैनिकों को अगवा भी किया है, हालांकि उनकी संख्या के बारे में सही-सही पता नहीं चल पाया है। पाकिस्तान की जनता कैप्टन अब्दुल बासित की मौत का शोक मना रही है और उनके बारे में तमाम जानकारियां भी दे रही हैं। ऐसे ही एक ट्विटर यूजर के मुताबिक, कैप्टन अब्दुल बासित ने कर्नल शेर खान कैडेट कॉलेज से ट्रेनिंग ली थी।


सोमवार को हुई कैप्टन अब्दुल बासित की मौत
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैप्टन अब्दुल बासित की मौत सोमवार की शाम हुई और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने उनकी टीम के ऊपर हमले की जिम्मेदारी ले ली है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सेना या इमरान सरकार ने पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Latest World News