A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने माना भारतीय वायुसेना के विमानों ने किया मसूद के अड्डे पर अटैक

पाकिस्तान ने माना भारतीय वायुसेना के विमानों ने किया मसूद के अड्डे पर अटैक

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने माना कि बालाकोट के जबा इलाके में भारतीय वायुसेना के हमले में मसूद अजहर के मदरसे को नुकसान पहुंचाया।

पाकिस्तान ने माना भारतीय वायुसेना के विमानों ने किया मसूद अजहर के अड्डे पर अटैक- India TV Hindi पाकिस्तान ने माना भारतीय वायुसेना के विमानों ने किया मसूद अजहर के अड्डे पर अटैक

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने माना कि बालाकोट के जबा इलाके में भारतीय वायुसेना के हमले में मसूद अजहर के मदरसे को नुकसान पहुंचाया। पाक संसद के संयुक्त सत्र में शेख राशिद ने कहा कि भारत के 14 फाइटर प्लेन आए थे जिनमें से 4 प्लेन अंदर आए और उन्होंने जबा स्थित मसूद अजहर के मदरसे को नुकसान पहुंचाया। 

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान संसद के इसी संयुक्त सत्र में भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान किया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया कि वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा किया जाएगा। कल वाघा बार्डर के रास्ते विंग कमांडर अभिनंदन वतन वापस लौटेंगे। 

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि यदि भारतीय वायुसेना के पायलट की वापसी से भारत के साथ तनाव ‘‘कम’’ होता है तो उनका देश इस पर विचार करने को तैयार है। कुरैशी ने जियो न्यूज से कहा कि अगर भारत शांति को प्राथमिकता देता है तो पाकिस्तान अमन के लिये तैयार है। 

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान टेलीफोन पर नरेंद्र मोदी से बातचीत करने के लिये तैयार हैं और शांति का न्योता देने के लिये तैयार हैं। क्या मोदी तैयार हैं?’’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘हम हर तरह के नतीजे के लिये तैयार हैं। अगर वे शांति को प्राथमिकता देते हैं तो हम अमन के लिये तैयार हैं। अगर वे वार्ता को प्राथमिकता देते हैं तो हम संवाद के लिये तैयार हैं।’’

Latest World News