A
Hindi News विदेश एशिया क्रैश हुआ पाक एयरफोर्स का चीन निर्मित F7 फाइटर प्लेन, पायलट की मौत

क्रैश हुआ पाक एयरफोर्स का चीन निर्मित F7 फाइटर प्लेन, पायलट की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना का एक चीन निर्मित F7 लड़ाकू विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पायलट की मौत हो गयी।

Photo: Twitter- India TV Hindi Photo: Twitter

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना का एक चीन निर्मित F7 लड़ाकू विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पायलट की मौत हो गयी। यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है। यह विमान लाहौर से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मियांवाली के सबजाजार इलाके में मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पास 50 से ज्यादा चीन निर्मित F7 लड़ाकू विमान हैं।

वायुसेना के मीडिया प्रकोष्ठ की ओर से जारी बयान के अनुसार पायलट समय पर नहीं निकल सका, इस कारण उसकी जान चली गई। बयान में कहा गया है, ‘मंगलवार को विंग कमांडर मोहम्मद शाहजाद F-7 विमान उड़ा रहे थे, इसी दौरान उसमें कुछ तकनीकी गड़बड़ी आई और वह मियांवाली के सबजाजार इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’ बयान के मुताबिक मृत पायलट का शव बरामद कर लिया गया है।

एक चश्मदीद ने बताया कि यह फाइटर प्लेन एमएम आलम एयरबेस से टेक ऑफ करने के चंद मिनटों के अंदर ही क्रैश हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले लगभग 10 सालों में कम से कम 10 F-7PGs/FT-7PGs विमान क्रैश हो चुके हैं।

Latest World News