A
Hindi News विदेश एशिया अब भी सता रहा है पाकिस्तान को एयरस्ट्राइक का डर, हवाई क्षेत्र खोलने लिए भारत के सामने रखी अजीब शर्त

अब भी सता रहा है पाकिस्तान को एयरस्ट्राइक का डर, हवाई क्षेत्र खोलने लिए भारत के सामने रखी अजीब शर्त

पाकिस्तान को अब भी एयरस्ट्राइक का डर सता रहा है जिस कारण इमरान खान सरकार ने कहा है कि वह अभी पूर्वी हवाई क्षेत्र नहीं खोलेगा। यही नहीं उसने भारत के लिए अपने पूर्वी हवाई क्षेत्र को खोलने को लेकर एक अजीब शर्त भी रखी है।

अब भी सता रहा है पाकिस्तान को एयरस्ट्राइक का डर, भारत के सामने रखी अजीब शर्त- India TV Hindi अब भी सता रहा है पाकिस्तान को एयरस्ट्राइक का डर, भारत के सामने रखी अजीब शर्त

नई दिल्ली: पाकिस्तान को अब भी एयरस्ट्राइक का डर सता रहा है जिस कारण इमरान खान सरकार ने कहा है कि वह अभी पूर्वी हवाई क्षेत्र नहीं खोलेगा। यही नहीं उसने भारत के लिए अपने पूर्वी हवाई क्षेत्र को खोलने को लेकर एक अजीब शर्त भी रखी है। शर्त में कहा गया है कि भारत ये वादा करे कि वह दोबारा बालाकोट जैसे हमले नहीं दोहराएगा। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि इस ऑपरेशन में करीब 250 आतंकी मारे गए थे।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने यह प्रतिबंध 28 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि इस हवाई क्षेत्र के बंद हो जाने से भारत से जाने और आने वाली उड़ानों को लंबा रास्ता तय करना पड़ता है। 26 फरवरी 2019 को बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने भारत के लिए इस हवाई क्षेत्र को बंद कर रखा है।

बता दें कि भारत ने बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर पुलवामा हमले का बदला लिया था। एयरस्ट्राइक से 12 दिन पहले 14 फरवरी को जम्मू और कशमीर के पुलवामा में जैश के आत्मघाती हमलावर ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

सूत्र के मुताबिक इस ऑपरेशन का कोड नाम 'ऑपरेशन बंदर' दिया गया था। इस अभियान में 12 मिराज फाइटर जेट के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकानों को तबाह किया गया था। भारतीय सेना के सूत्र ने बताया कि हमले की योजना को गुप्त रखने के लिए ऑपरेशन को यह नाम दिया गया था।

Latest World News