A
Hindi News विदेश एशिया मुंबई हमला: लश्कर का एक और संदिग्ध आतंकी जमानत पर रिहा

मुंबई हमला: लश्कर का एक और संदिग्ध आतंकी जमानत पर रिहा

पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने 2008 के मुंबई हमले के संदिग्ध और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सुफयान जफर को जमानत पर रिहा कर दिया।

Representative Image | AP- India TV Hindi Representative Image | AP

लाहौर: पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने 2008 के मुंबई हमले के संदिग्ध और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सुफयान जफर को जमानत पर रिहा कर दिया। इस हमले का मुख्य अभियुक्त लश्कर कमांडर जकीउर रहमान लखवी अप्रैल, 2015 से ही जमानत पर रिहा है।

अदालत के एक अधिकारी ने कहा, 'मुंबई हमले में कथित संलिप्तता को लेकर पिछले साल लश्कर-ए-तैयबा के पूर्व आतंकवादी सुफयान जफर को जमानत पर रिहा कर दिया गया। अदियाला जेल में सुनवाई के दौरान आतंकवाद विरोधी अदालत ने जफर को जमानत दी क्योंकि जांच के दौरान उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला।' अधिकारी के अनुसार संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने अदालत को बताया कि उसे जांच के दौरान कोई सबूत नहीं मिला।

जफर पर आरोप है कि उसने हमले से पहले अभियुक्त शाहिद जमील रियाज को 39.8 लाख रुपये दिए थे। मुंबई में 2008 में लश्कर के 10 आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 166 लोग मारे गए थे। भारतीय सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए 9 आतंकियों को मार गिराया था जबकि अजमल कसाब नामक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया था जिसे 2012 में फांसी दी गई।

Latest World News